अब 31 अगस्त तक डेंटल कॉलेजों में होगी काउंसलिंग, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई तारीख
Jaipur News in Hindi

अब 31 अगस्त तक डेंटल कॉलेजों में होगी काउंसलिंग, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई तारीख
डेंटल कॉलेजों में काउंसलिंग की तारीख बढ़ा दी गई है.

देश के डेंटल कॉलेजों (Dental Colleges) के काउंसलिंग (Counseling) की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार की एक याचिका पर सुनवाई के बाद ये फैसला दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के डेंटल कॉलेजों (Dental Colleges) के काउंसलिंग (Counseling) की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार की एक याचिका पर सुनवाई के बाद ये फैसला दिया है. राजस्थान सरकार की ओर से सरकारी वकील मनीष सिंघवी ने याचिका दायर की थी. राजस्थान सरकार की तरफ से यह मांग की गई थी कि कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर राजस्थान (Rajasthan) में काउंसलिंग की तारीख को 31 जुलाई से बढ़ा दिया जाए. राजस्थान सरकार की अर्जी पर सुनवाई करते हुए राजस्थान समेत देश भर में  डेंटल कॉलेज और मेडिकल कॉलेज में काउंसलिंग की तारीख को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. इससे अब डेंटल कॉलेजों में प्रवेश लेने वालों को राहत मिलने की उम्मीद है.

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए बीते मार्च महीने से ही स्कूल और कॉलेजों में पढ़ाई ठप है. यहां विद्यार्थियों के प्रवेश पर रोक है. अलग अलग राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट भी तय शेड्यूल से देर में जारी किए गए. अब कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया की जा रही है, लेकिन इसमें भी सोशल डिस्टेसिंग व अन्य मापदंडों का पालन करवाया जा रहा है. संक्रमण के खतरे को देखते हुए ही राजस्थान सरकार ने डेंटल कॉलेजों में काउंसलिंग की अंतिम तारीख बढ़ाने की मांग की थी. सरकार की इस याचिका पर कोर्ट ने निर्णय दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading