लाइव टीवी

केजरीवाल का BJP पर पलटवार, कहा- बच्चों के माता-पिता का अपमान न करें
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 3:16 PM IST
केजरीवाल का BJP पर पलटवार, कहा- बच्चों के माता-पिता का अपमान न करें
स्कूल की वीडियो जारी होने के बाद अरविंद केजरीव ने अपनी बात रखी. (फाइल फोटो)

Delhi Elections 2020: सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शिक्षा और स्कूल के मुद्दे पर BJP को घेरा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 3:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के चुनावी रण का बिगुल फूंका जा चुका है. इस दौरान सारे दल एक दूसरे पर लगातार निशाना साध रहे हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शिक्षा और स्कूलों की स्थिति के मुद्दे पर एक प्रेस वार्ता के दौरान अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, 'दिल्ली के लोगों को गर्व है, शिक्षकों को गर्व है. लेकिन, अमित शाह (Amit Shah) ने इस पर सवाल किया है. उन्होंने लोगों की मेहनत पर सवाल किया. हमने उनको न्योता (स्कूल देखने का) दिया था. साथ ही शिक्षक, अभिभावक से मिलने के लिए कहा. मुझे बहुत खुशी है कि अमित शाह ने बीजेपी सांसदों को स्कूलों में भेजा.'

'बच्‍चों के माता-पिता का अपमान मत कीजिए'
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं अमित शाह जी से कहना चाहता हूं कि अगर आपको AAP से नफ़रत है, केजरीवाल से नफरत है, मनीष सिसोदिया से नफ़रत है तो आप हमें भला-बुरा कहिए. लेकिन, दिल्ली के बच्चों और उनके माता-पिता ने बहुत मेहनत की है, उनका अपमान मत कीजिए. दिल्ली की जनता माफ़ नहीं करेगी.'

सीएम केजरीवाल का शिक्षा में सुधार का दावा



मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि पांच साल पहले जब AAP की सरकार बनी थी, तब दिल्ली के सरकारी स्कूलों की स्थिति खराब थी. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के साथ मिलकर हमने इसे ठीक किया और शिक्षा में क्रांति ला दी.

'कमियां ढूंढने गए, लेकिन मिला कुछ नहीं'
प्रेस वार्ता के दौरान सीएम केजरीवाल के साथ मौजूद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि वे कमियां ढूंढ़ने गए, लेकिन मिला कुछ नहीं. सिसोदिया ने रमेश विधूड़ी ने दक्षिण दिल्ली के जिस स्कूल का दौरा किया था, उसका नया वीडियो भी जारी किया. उन्होंने परवेश वर्मा के वीडियो के बारे में भी जानकारी दी. सिसोदिया के अनुसार, 'वहां भी नई बिल्डिंग बन गई है, लेकिन पुरानी बिल्डिंग के साथ परवेश वर्मा ने फेसबुक लाइव किया.' सिसोदिया ने दावा किया कि वहां के गार्ड ने जानकारी दी की वर्मा ने अपने लोगों को बताया कि नई बिल्डिंग को न दिखाओ.

अमित शाह ने जारी किया था वीडियो
आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के स्कूलों का वीडियो जारी किया था. इन वीडियो में दिल्ली के स्कूलों की वर्तमान हालात का बीजेपी सांसदों ने दौरा कर विश्लेषण किया था. इसके बाद AAP सरकार बीजेपी और शाह पर हमलावर हो गई है.

ये भी पढ़ें:- 

अदनान सामी बोले- जब कांग्रेस ने अवार्ड दिया, तब किसी ने नहीं उठाए सवाल

अयोध्या: प्रेमी संग पकड़ी गई नवविवाहिता, ग्रामीणों ने दोनों की काटी नाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 1:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर