मोटर व्हीकल एक्ट उल्लंघन के आरोप में शख्स था जेल में बंद, बार-बार जमानत दाखिल करने पर कोर्ट ने दिखाई ये सख्ती

तेजी से वाहन चलाने और हत्या के प्रयास के आरोपी पर द्वारका कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. (सांकेतिक फोटो)
तेजी से वाहन चलाने और हत्या के प्रयास के आरोपी पर द्वारका कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली की द्वारका कोर्ट (Dwarka Court) ने एक महीने में 4 बार जमानत (Bail Plea) की याचिका दाखिल करने वाले एक आरोपी शख्स पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. शख्स पर तेजी से वाहन चलाने और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है. इस मामले में घायल शख्स अभी भी एम्स (AIIMS) में भर्ती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की द्वारका कोर्ट (Dwarka Court) ने एक महीने में चार बार जमानत (Bail) के लिए याचिका दाखिल करने वाले एक आरोपी पर जुर्माना लगाया है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि यह जुर्माना इस तरह से अदालती कार्रवाई को प्रभावित करने का हर्जाना है. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान यह भी कहा कि वह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (DLSA) में 10 हजार रुपए जुर्माने के तौर पर जमा कराए. कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी कहा कि अगली बार तब तक इस आरोपी की याचिका को सुनने के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा, जब तक आरोपी की तरफ से जुर्माने की रकम जमा कराने की रसीद कोर्ट के समक्ष पेश नहीं जाएगी.

आरोपी बार-बार जमानत के लिए दाखिल कर रहा था याचिका
कोर्ट ने इस मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह बात वकील या आरोपी को समझ में क्यों नहीं आती कि यह समय मुश्किल का है? रोटेशन में अदालत में सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने कहा कोराना काल में ज्यादा मामलों को निपटाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कोर्ट में बार-बार एक ही मुद्दे को अदालत लेकर पहुंचने वालों की वजह से अन्य मामले भी प्रभावित होते हैं.

court decision New Motor Vehicle Act violation on The man was jailed for repeatedly filing bail plea nodrss, Court imposes fine on bail plea, fine of 10 thousand rupees on accused person, New Motor Vehicle Act 2019, District Legal Services Authority, Dwarka Court, court action, Corona, Delhi News, District court Delhi, Dwarka court's big decision, Judge, Judge, District Judge, Dwarka Court, Bail, DLSA, NEW MOTOR ACT जमानत याचिका पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना, आरोपी शख्स पर 10 हजार रुपए का जुर्माना, नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, द्वारका कोर्ट, अदालती कार्रवाई, कोरोना काल, दिल्ली न्यूज, जिला अदालत दिल्ली, द्वारका कोर्ट का बड़ा फैसला, जज, न्यायाधीश, जिला न्यायाधीश, नया मोटर व्हीकल एक्ट 2019,
पीड़ित शख्स अभी भी एम्स में भर्ती है. (सांकेतिक फोटो)

कोर्ट ने की सख्त टिप्पणी


कोर्ट ने कहा केवल 4 दिन पहले जमानत याचिका खारिज हुई है तो दोबारा इतनी जल्दी जमानत याचिका दाखिल करने का कोई तर्क या ठोस आधार तो होना ही चाहिए. जमानत याचिका दाखिल करने की कोई नई वजह नहीं होने के बाद भी बार-बार कोर्ट का समय बर्बाद करना एक प्रवृत्ति बन गई है और ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाना उचित है.

ये भी पढ़ें: ISBT से यूपी बॉर्डर का सफर हुआ आसान, केजरीवाल का दावा- 303 करोड़ का फ्लाईओवर 250 करोड़ में हुआ तैयार

आपको बता दें या मामला तेजी से वाहन चलाने और हत्या के प्रयास का है. पीड़ित अभी भी एम्स में भर्ती है और उसका इलाज चल रहा है. इसी बीच आरोपी की तरफ से एक महीने के अंदर कोर्ट में 4 बार जमानत के लिए याचिका दाखिल की जा चुकी है. तीन बार जमानत याचिका दाखिल की जा चुकी है. तीन बार पहले ही जमानत याचिका दाखिल करने पर अदालत ने जुर्माना लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज