लाइव टीवी

महिला सैन्य अधिकारियों पर न्यायालय का फैसला मोदी सरकार को करारा जवाब: प्रियंका गांधी
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 17, 2020, 8:35 PM IST
महिला सैन्य अधिकारियों पर न्यायालय का फैसला मोदी सरकार को करारा जवाब: प्रियंका गांधी
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की फाइल फोटो (News18)

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर कहा, ' उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले ने देश की महिलाओं की उड़ान को नए पंख दिए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सेना की महिला अधिकारियों को तीन महीने के भीतर स्थायी कमीशन प्रदान करने के उच्चतम न्यायालय (Supreme court) के आदेश के बाद सोमवार को दावा किया कि यह नारी शक्ति का विरोध करने वाली नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) को करारा जवाब है.

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ' उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले ने देश की महिलाओं की उड़ान को नए पंख दिए हैं. महिलाएँ सक्षम हैं - सेना में, शौर्य में और जल, थल, नभ में. पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर नारी शक्ति का विरोध करने वाली मोदी सरकार को यह करारा जवाब है."

पूरी तरह रोक नहीं लगाई जा सकती
दरअसल, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र सरकार को आदेश दिया कि वह सेना की उन सभी महिला अधिकारियों को तीन महीने के भीतर स्थायी कमीशन प्रदान करे जिन्होंने इसके लिए आवेदन किया है. न्यायालय ने यह भी कहा कि महिलाओं को कमान मुख्यालय पर नियुक्ति दिए जाने पर पूरी तरह रोक नहीं लगाई जा सकती.



उस दलील को खारिज कर दिया
न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने केंद्र सरकार की उस दलील को खारिज कर दिया जिसमें शारीरिक सीमाओं और सामाजिक चलन का हवाला देते हुए सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन नहीं देने की बात कही गई थी.

ये भी पढ़ें- 

सीएम योगी बोले- पिछले 5 सालों में दी गई सुविधाओं की गति अगर 1947 से होती तो ..

CAA हिंसा: योगी सरकार के हलफनामे से संतुष्ट नहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2020, 5:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर