द‍िल्‍ली में खत्‍म हुई कोवैक्‍सीन, जानें क‍ितनी द‍िन की बची है कोव‍िशील्‍ड की डोज


दिल्ली में आज से यानी बुधवार से कोवैक्सीन की डोज लगनी बंद हो गई है.

दिल्ली में आज से यानी बुधवार से कोवैक्सीन की डोज लगनी बंद हो गई है.

Delhi News: द‍िल्‍ली में आज से यानी बुधवार से क़रीबन 125 सेंटर पर वैक्सीन लगनी बंद हो गई है. हालांकि कोविशील्ड की नई खेप दिल्ली को ज़रूर मिली है, जिसके बाद अब 5 दिन तक कोविशील्ड की डोज दिल्ली में लोगों को लगायी जा सकती है.

  • Share this:

दिल्ली में आज से यानी बुधवार से कोवैक्सीन की डोज लगनी बंद हो गई है. दरअसल, दिल्ली सरकार द्वारा दी अगई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कोवैक्सीन की नई खेप अभी तक नहीं आई है और जो पहले मिली थी वो अब पूरी तरह से ख़त्म हो चुकी है. यही वजह है कि आज से क़रीबन 125 सेंटर पर वैक्सीन लगनी बंद हो गई है. हालांकि कोविशील्ड की नई खेप दिल्ली को ज़रूर मिली है, जिसके बाद अब 5 दिन तक कोविशील्ड की डोज दिल्ली में लोगों को लगायी जा सकती है.

कोवैक्सीन ना होने की वजह से जो सेंटर बंद हुये है उनमें से एक दक्षिणी दिल्ली के मोती बाग स्थिति सरकारी स्कूल भी है. इस सेंटर पर 3 मई से लगातार कोवेक्सीन लगाई जा रही थी. चार वैक्सीनेशन प्वाइंट बनाए गए थे लेकिन बुधवार को यहां वैक्सीन लगनी बंद हो गई है. हालांकि मेडिकल स्‍टॉफ और सिविल डिफ़ेंस के लोग सेंटर पर मौजूद है लेकिन वैक्सीन ना होने की वजह से सेंटर पूरा ख़ाली पड़ा हुआ नज़र आया.

दिल्ली में दो कैटेगरी में हो रहा है वैक्सीनेशन कार्यक्रम

आप विधायक आतिशी ने कहा कि दिल्ली में अभी दो श्रेणी में वैक्सीनेशन हो रहा है. पहली श्रेणी में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है. इस श्रेणी के लिए दिल्ली को अभी तक 43,20,490 वैक्सीन मिली है. दिल्ली में 11 मई की सुबह तक इसमें से 39.22 लाख वैक्सीन लगायी जा चुकी हैं और 3.98 लाख शेष वैक्सीन उपलब्ध है. इसके अलावा 18 से 45 वर्ष तक के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली को अभी तक कुल 5.50 लाख डोज मिली है जिसमें कोवैक्सीन की डेढ़ लाख और कोविशील्ड की चार लाख डोज शामिल हैं. इनमें से सोमवार की शाम तक 3.30 लाख वैक्सीन लगायी जा चुकी हैं और 2.19 लाख डोज मौजूद थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज