लाइव टीवी

स्वास्थ्य विभाग से बोले डीएमसी- COVID-19 पर निजामुद्दीन मरकज का बुलेटिन में ना करें जिक्र
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: April 9, 2020, 10:10 PM IST
स्वास्थ्य विभाग से बोले डीएमसी- COVID-19 पर निजामुद्दीन मरकज का बुलेटिन में ना करें जिक्र
File Photo

पत्र में कहा गया है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आपात स्थिति कार्यक्रम निदेशक माइक रयान ने कहा है कि देशों को कोरोना वायरस महामारी को धर्म के चश्मे से नहीं देखना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग (DMC) ने शहर के स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों पर अपने रोजाना के बुलेटिन में निजामुद्दीन मरकज का जिक्र नहीं करने को कहा है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के सचिव को लिखे एक पत्र में आयोग के प्रमुख जफरूल इस्लाम खान ने विभाग से रोजाना की अपनी बुलेटिन में इस तरह के किसी भी उल्लेख को हटाने को कहा है.

बुधवार को ताजा बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 669 मामले सामने आये हैं, जिनमें 426 मरकज से संबद्ध हैं. खान ने अपने पत्र में आरोप लगाया, 'इस तरह के अविवेकी वर्गीकरण मीडिया और हिंदुत्व ताकतों के इस्लामोफोबिया एजेंडा को आगे बढ़ाते हैं और देश भर में मुसलमानों पर हमले के एक औजार में आसानी से तब्दील हो जाते हैं.' उन्होंने पत्र में जिक्र किया, 'विभिन्न इलाकों में मुसलमानों पर हमले किये जा रहे हैं, उनके सामाजिक बहिष्कार की अपील की जा रही है और उत्तर पश्चिम दिल्ली में एक लड़के की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.'

पत्र में कहा गया है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आपात स्थिति कार्यक्रम निदेशक माइक रयान ने कहा है कि देशों को कोरोना वायरस महामारी को धर्म के चश्मे से नहीं देखना चाहिए.



बुधवार को मिले 93 नए मामले



बता दें, राजधानी दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को कुल 93 नए मामले सामने आये हैं. इसके बाद दिल्ली में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 669 हो चुकी है. इन सभी नए मरीजों का संबंध निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम से हैं. दिल्ली सरकार के अनुसार, यहां अब तक 9 लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट इलाकों को सील किया जा चुका है. इसके अलावा दिल्ली में फेस मास्क पहनना पूरी तरह अनिवार्य कर दिया गया है. इस आदेश का पालन नहीं करने वाले लोगों पर कार्रवाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें: COVID-19 Update: दिल्ली में 51 नए मामले, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 720 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading