दिल्ली: लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने पर 190 मामले दर्ज, हिरासत में लिए इतने लोग
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने पर 190 मामले दर्ज, हिरासत में लिए इतने लोग
दिल्ली पुलिस लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कड़े कदम उठा रही है. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कानून की धारा 65 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने के लिए 24 मार्च के बाद से अब तक 66 हजार 876 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने को लेकर बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में करीब 190 मामले दर्ज किए गए और 3954 लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक बृहस्पतिवार की शाम पांच बजे तक भादंसं की धारा 188 (लोक सेवक की तरफ से जारी आदेश की अवज्ञा करने) के तहत 190 मामले दर्ज किए गए.

उन्होंने कहा कि धारा 65 (पुलिस अधिकारियों के उचित निर्देशों का पालन करने के लिए लोगों की बाध्यता) के तहत 3954 लोगों को हिरासत में लिया गया है और दिल्ली पुलिस कानून के तहत 481 वाहनों को जब्त किया गया है.

पुलिस ने कहा कि आवाजाही के लिए कुल 872 पास जारी किए गए हैं. दिल्ली पुलिस कानून की धारा 65 के तहत आदेशों का उल्लंघन करने के लिए 24 मार्च के बाद से अब तक 66 हजार 876 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है.



बैठकों का सिलसिला जारी



बता दें, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है. केजरीवाल सरकार इसके प्रकोप को रोकने के लिए काम कर रही है. इस समस्या से निपटने के लिए जनप्रतिनिधियों और इस काम से जुड़े लोगों के साथ बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार शाम को यहां के निजी और सरकारी अस्पतालों के डायरेक्टर और मेडिकल सुप्रीटेंडेंट के साथ बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में कोरोना संक्रमित मरीजों के जल्द पहचान की रणनीति बनाने पर विचार हुआ. इस बैठक में सीएम के अलावा हेल्थ मिनिस्टर सतेंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव और हेल्थ सेक्रट्री भी मौजूद थे.

बुधवार को मिले 93 नए मामले
यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को कुल 93 नए मामले सामने आये हैं. इसके बाद दिल्ली में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 669 हो चुकी है. इन सभी नए मरीजों का संबंध निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम से हैं. दिल्ली सरकार के अनुसार, यहां अब तक 9 लोग इसके कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट इलाकों को सील किया जा चुका है. इसके अलावा दिल्ली में फेस मास्क पहनना पूरी तरह अनिवार्य कर दिया गया है. इस आदेश का पालन नहीं करने वाले लोगों पर कार्रवाई हो सकती है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कैसे होगी कोरोना संक्रमितों की जल्द पहचान? CM केजरीवाल ने मांगी राय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading