लाइव टीवी

Covid 19: दिल्ली के इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत 21 लोग Coronavirus पॉजिटिव
Delhi-Ncr News in Hindi

विक्रांत यादव | News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 9:45 AM IST
Covid 19: दिल्ली के इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत 21 लोग Coronavirus पॉजिटिव
जिन्हें यह लगता है कि भारत या दुनिया की सरकारें अब आर्थिक आपातकाल की तरफ बढ़ रही हैं, या सरकारों के पास इतने आर्थिक संसाधन नहीं है कि वे आर्थिक मंदी से निपट सकें; तो यह कतई सच नहीं है.

Delhi Coronavirus Update: अस्पताल स्टाफ द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है एक डॉक्टर का भाई ब्रिटेन से लौटे थे, जिनके COVID-19 पॉजिटिव होने की आशंका जताई गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार का स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चपेट में आ गया है. इस बड़े अस्पताल में डॉक्‍टर समेत कुल 21 स्‍टाफ में COVID-19 के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. पॉजिटिव मरीजों में एक सफाई कर्मचारी और बाकी मेडिकल स्टाफ हैं. तीन नए मामलों की रिपोर्ट अभी हाल ही में आई है. नए मामलों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक सफाई कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले संक्रमित हुए 18 लोगों में दो डॉक्टर और 16 नर्सिंग स्टाफ थे. अस्पताल स्टाफ द्वारा ऐसा दावा किया जा रहा है कि एक डॉक्टर का भाई ब्रिटेन से लौटा था, जिनके पॉजिटिव होने की संभावना जताई गई थी. फिलहाल सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, बड़ी संख्या में स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बाकी बचे स्टाफ के 45 लोगों को ऐहतियात बरतते हुए होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं, अस्पताल में भर्ती 19 मरीजों का सैंपल भी कोरोना टेस्ट के लिए लैब में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी. बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद अस्पताल का मेडिकल स्टाफ और मरीज दोनों ही आशंकित हैं.

लुटियन दिल्ली के 325 घरों स्क्रीनिंग
दूसरी तरफ, बुधवार की देर रात लुटियन दिल्ली के बंगाली मार्केट इलाके में पहुंची एनडीएमसी और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 325 घरों में करीब 2 हज़ार लोगों की स्क्रीनिंग की. इस दौरान 3 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसके चलते बंगाली मार्केट इलाके को सील कर दिया गया है. अब मार्केट को सीमित समय के लिए ही खोला जाएगा. वहीं, चेकिंग के दौरान बंगाली मार्केट में ही बनी एक दुकान की छत पर 35 लोग एक साथ मिले. बंगाली पेस्ट्री शॉप की दुकान पर यह लोग सोए हुए थे. लॉकडाउन के बाद से यह यहीं फंसे हुए थे. आरोप है कि दुकान मालिक ने इन्हें शेल्टर होम भेजने की कोशिश भी नहीं की.



 



ये भी पढ़ें :-

Covid 19: नरेला कैंप सेना के हवाले, तब्लीगी जमात सहित 1200 से ज्यादा कोरोना संदिग्ध हैं यहां

Covid 19: लुटियन दिल्ली में मिले कोरोना पॉजिटिव, दुकान की छत पर थे 35 लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading