Home /News /delhi-ncr /

Covid-19: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 नए मामले, एक मरीज की मौत

Covid-19: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 नए मामले, एक मरीज की मौत

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का असर क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है(सांकेतिक फोटो)

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का असर क्रिकेट पर भी पड़ने लगा है(सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 (Covid-19) से किसी मरीज की मौत हुई है. नवंबर में अब तक महामारी से सात लोगों की मौत हो चुकी है. अक्टूबर के महीने में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी. शहर में संक्रमण के अब तक 14,40,900 मामले सामने आ चुके हैं और 25,099 मरीजों की मौत हो चुकी है. वर्तमान में दिल्ली में कोविड के 285 मरीज उपचाराधीन हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के 34 नए मामले सामने आए और महामारी से एक मरीज की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत है. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 (Covid-19) से किसी मरीज की मौत हुई है. नवंबर में अब तक महामारी से सात लोगों की मौत हो चुकी है. अक्टूबर के महीने में चार और सितंबर में पांच मरीजों की मौत हुई थी. शहर में संक्रमण के अब तक 14,40,900 मामले सामने आ चुके हैं और 25,099 मरीजों की मौत हो चुकी है. वर्तमान में दिल्ली में कोविड के 285 मरीज उपचाराधीन हैं.

    वहीं, दोपहर में खबर सामने आई थी कि दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) को लेकर खासी सतर्क है. इस बीच दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट के मद्देनजर सभी सरकारी विभाग हाई अलर्ट पर हैं, ताकि किसी भी खतरे से निपटा जा सके. इसके साथ उन्होंने लोगों से भी अनावश्यक भीड़ से दूर रहने की अपील की है.

    यात्रियों के लिए क्‍वारंटाइन का प्रावधान करें
    इसके अलावा सिसोदिया ने कहा कि हम सभी नए वेरिएंट को लेकर सतर्क हैं, तो दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की इस संबंध में सोमवार हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है. अगर दिल्ली में एक भी व्यक्ति वायरस के नये वेरिएंट से संक्रमित हुआ तो यह तेजी से फैलेगा. संभव है कि डीडीएमए विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच और दक्षिण अफ्रीका, बोत्स्वाना, जिम्बाब्वे, हांगकांग और अन्य देशों जहां कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का मामला आया है, वहां से आए यात्रियों के लिए क्‍वारंटाइन का प्रावधान करें.

    सीएम केजरीवाल ने पीएम से लगाई ये गुहार
    इससे पहले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि नए वेरिएंट वाले क्षेत्रों से उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रोका जाए. साथ ही कहा कि कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है. हमारा देश कोरोना से रिकवर हो रहा है. ऐसे में कोविड-19 के नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हमे हर जरूरी कदम उठाने की जरूरत है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Corona Virus, Covid19, Delhi news, Delhi news updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर