Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    दिल्ली: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 65 FIR, 3400 से अधिक लोग हिरासत में लिए गए

    पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा-188 के तहत शाम पांच बजे तक 65 मामले दर्ज किए गए.(प्रतीकात्मक तस्वीर)
    पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा-188 के तहत शाम पांच बजे तक 65 मामले दर्ज किए गए.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका आज तीसरा दिन है.

    • Share this:
    नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. इससे निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है. वहीं, लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने को लेकर दिल्ली में शुक्रवार को 60 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 3,432 लोगों को हिरासत में लिया गया. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी.

    पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा-188 के तहत शाम पांच बजे तक 65 मामले दर्ज किए गए. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा-65 (पुलिस अधिकारियों के तार्किक निर्देशों का पालन करने के लिये बाध्य होने) के तहत 3,432 लोगों को हिरासत में लिया गया. साथ ही, धारा 263 के तहत 263 वाहन जब्त किए गए. पुलिस ने बताया कि करीब 4,445 आवाजाही पास शुक्रवार को जारी किए गए.

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देश में 21 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी.



    दिल्ली में अब तक 39 मामले
    वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 39 मामले सामने आए हैं और उनमें से 29 लोगों ने विदेश की यात्रा की थी जहां वे इस रोग की चपेट में आ गए और लौटने के बाद उन्होंने अन्य लोगों को भी संक्रमित किया.

    कोरोना वायरस से दुनिया भर में 25000 लोगों की मौत
    कोरोना वायरस महामारी से विश्व भर में अब तक 25,066 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से ज्यादातर मौतें यूरोप में हुई हैं. शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएफपी ने आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर यह जानकारी दी. इस महामारी से यूरोप महाद्वीप सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, जहां 17,314 मौतें हुई हैं. इटली में 8,165 लोगों की मौत हुई है, जो किसी यूरोपीय देश में सर्वाधिक है. स्पेन में 4,858 मौतें हुई हैं. वहीं, एशियाई देश चीन में 3,292 लोगों की मौतें हुई हैं. दिसंबर से विश्व में कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 5,47,034 मामले दर्ज किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें- Corona Lockdown: जानिए क्या है Delhi और NCR के शहरों का हाल

    COVID 19: C40 सिटीज क्लाइमेट लीडरशिप ग्रुप की बैठक में शामिल हुए CM केजरीवाल
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज