COVID-19: आजादपुर मंडी से जुड़े चार नये मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 15 तक पहुंचा
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: आजादपुर मंडी से जुड़े चार नये मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 15 तक पहुंचा
निजी मंडियों और ऑनलाइन प्लेटफार्म पर क्या किसानों का सही दाम मिलेगा (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली की आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) से लगातार सामने आ रहे इन मरीजों के बाद अब मंडी में भी एहतियातन सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का बराबर पालन कराया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 4:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली की आजादपुर मंडी (Azadpur Mandi) से जुड़े चार और नये कोरोना (Corona) के मरीज सामने आए हैं. इससे पहले इस मंडी से जुड़े 11 मरीज सामने आ चुके हैं. यानी अब तक आजादपुर मंडी से जुड़े टोटल 15 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इन चार नए मरीजों के बारे में बताया जा रहा है कि ये सभी फिलहाल मंडी से डायरेक्ट कॉन्टेक्ट में नहीं थे. लेकिन एहतियातन प्रशासन ने इन सभी से जुड़े उन लोगों की तलाश शुरू कर दी है जो पिछले कुछ दिनों से इनके डायरेक्ट कॉन्टैक्ट में थे, जिसके बाद उन सभी लोगों को टेस्ट के लिए कहा जाएगा.

दिल्ली के  स्वास्थ्य मंत्री सतैन्द्र जैन ने बताया कि मंडी में ही 42 लोग क्वारन्टाइन किए गए हैं. इसके अलावा 10 दुकानों में लोगों को अलग से क्वारन्टाइन किया गया है, जबकि 13 दुकानें सील की गई हैं. दिल्ली की आजादपुर मंडी से लगातार सामने आ रहे इन मरीजों के बाद अब मंडी में भी एहतियातन सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का बराबर पालन कराया जा सके. इसके साथ ही जो भी लोग मंडी में पहुंच रहे हैं उन्हें मास्क और ग्लव्स भी दिये जा रहे हैं. मंडी में सनेटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है. पहले ये दिन में एक बार किया जाता था लेकिन मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद से दिन में दो बार पूरी मंडी को सेनेटाइज किया जाता है.

बॉर्डर सील रहे तो हो सकती है परेशानी
एक तरफ लगातार बढ़ रहे मरीज तो दूसरी तरफ हरियाणा के बॉर्डर सील किए जाने के बाद मंडी में फलों और सब्जियों की आवक में कमी व्यापारियों की परेशानी बढ़ा रही है. मंडी से जुड़े व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान पहले इस सब्जी मंडी में आवक करीबन 7 से 8 हजार टन की थी जो अब 5 से 6 हजार टन के आस-पास ही रह गई है. व्यापारियों का कहना है कि अगर बॉर्डर इसी तरीके से लंबे समय तक सील रहे तो आने वाले दिनों में सब्जियों की ये आवक और भी ज्यादा कम हो जाएगी. हालांकि मंडी की तरफ से ये भी कहा गया है कि अभी सब्जियों के दाम में कोई भी इजाफा नहीं हुआ है, सामान्य रेट पर ही सब्जियां बिक रही हैं.
ये भी पढ़ें: COVID-19: पहली बार सोसाइटी के अंदर घुसकर पुलिस ने बिना मास्क वालों पर की FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज