Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: 51 नए केस के साथ दिल्‍ली में 1561 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्‍या,7 कंटेनमेंट जोन भी बढ़े

COVID-19: 51 नए केस के साथ दिल्‍ली में 1561 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्‍या,7 कंटेनमेंट जोन भी बढ़े

भोपाल में दो महिला डॉक्टर्स में कोरोना की पुष्टि

भोपाल में दो महिला डॉक्टर्स में कोरोना की पुष्टि

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार को COVID-19 के 51 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. साथ ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से ग्रस्त 2 लोगों की जान जाने की भी खबर है. इससे दिल्ली में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1561 हो गई है.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. भारत में मंगलवार सुबह तक 10300 से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हो चुके थे जिसमें से 335 से अधिक की मौत हो चुकी है. जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में मंगलवार को कोविड-19 (COVID-19) के 51 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. 51 में से 19 लोगों का विदेश यात्रा करने का इतिहास था. 9 संक्रमित लोगों का इलाज अंडर स्पेशल ऑपरेशन के तहत किया जा रहा है. साथ ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से ग्रस्त 2 लोगों की जान जाने की भी खबर है. इससे दिल्ली में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1561 हो गई है. कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ गई है.

    कंटेनमेंट जोन की संख्या में इजाफा
    दिल्ली में 7 और क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है. इससे दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 55 हो गई है. इसमें चिराग दिल्‍ली, तुगलकाबाद गांव, खिड़की एक्‍सटेंशन, जनकपुरी,  शास्‍त्री पार्क आदि के कई इलाके शामिल हैं.



    देश में 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1211 नए मामले, 31 मरीजों की मौत
    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 1,211 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही इस अवधि में 31 मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना के संक्रमण के कुल मामले 10,363 हो गए हैं, जबकि अब तक इससे 339 लोगों की मौत हो चुकी है. अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से अब तक 1036 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

    उन्होंने बताया कि सोमवार से अब तक देश में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 179 है. अग्रवाल ने वैश्विक स्तर पर इस महामारी के प्रकोप को देखते हुए, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के हवाले से भारत में स्थिति को संतोषजनक बताया. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण के कुल 76,498 मामले सामने आए और 5702 संक्रमित मरीजों की मौत हुई.

    बेहतर काम करने वाले शहरों को लॉकडाउन से आंशिक छूट मिलेगी
    लव अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की घोषणा की है. इस दौरान लॉकडाउन के मानकों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक शहर के प्रयासों का 20 अप्रैल तक मूल्यांकन किया जाएगा. इसके आधार पर बेहतर काम करने वाले शहरों को लॉकडाउन से आंशिक छूट दी जाएगी. अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि सशर्त छूट मिलने के बाद अगर उस शहर में शर्तों के पालन में कोई लापरवाही पायी गई तो छूट वापस भी ली जा सकेगी. अग्रवाल ने कहा कि शहरों के मूल्यांकन की क्या पद्धति होगी, इसे मंत्रालय द्वारा जल्द सार्वजनिक किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें - 

    COVID-19: 3 केस वाला क्षेत्र रेड जोन घोषित, अब तक दिल्ली में 47 रेड जोन

    COVID-19: जयपुर में 71 नए मामले, राजस्थान में संक्रमण के 969 केसundefined

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, COVID-19 pandemic, Delhi, New Delhi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर