Covid-19: दिल्ली में रेमडेसिविर की खरीदारी और आपूर्ति पर निगरानी के लिए अधिकारी नियुक्त

सरकार ने इसको लेकर कई नोडल अफसर नियुक्त किए हैं. (फाइल फोटो)

सरकार ने इसको लेकर कई नोडल अफसर नियुक्त किए हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन और रेमडेसिविर (Ramdesvir) दवा की कमी के बीच उनकी खरीदारी एवं आपूर्ति पर निगरानी के लिए अधिकारियों को नियुक्त किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 12:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) का प्रकोप जारी है. दिल्ली में रोज हजारों कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. इसी बीच खबर है कि दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन और रेमडेसिविर (Ramdesvir) दवा की कमी के बीच उनकी खरीदारी एवं आपूर्ति पर निगरानी के लिए अधिकारियों को नियुक्त किया है. दिल्ली सरकार ने रेमेडिसविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सप्लाई पर भी बड़ा फैसला लिया है. कहा जा रहा है किसरकार ने अब खरीद से लेकर सप्लाई चेन तक का हिसाब रखेगी. वहीं, केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) इंजेक्शन और ऑक्सिजन के लिए कंट्रोल रूम बनाएगी. सरकार ने इसको लेकर कई नोडल अफसर नियुक्त किए हैं.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिए हैं. यहां पर हजारों मरीज रोज सामने आ रहा हैं. साथ ही 100 से अधिक मरीज की रोज मौत हो रही है. ऐसे में लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. वहीं, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते दिल्ली में हालत ऐसी हो गई है कि अस्पतालों में कोविड के बेड लगभग फुल हो गए हैं. साथ ही ऑक्सीजन की कमी भी हो गई है. वहीं, इलाज के लिए वेंटिलेटर या ऑक्सीजन (Oxygen) की सुविधा वाले बेड्स की जरूरत है. ऐसे में इन जरूरतों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राष्ट्रमंडल खेल गांव, यमुना खेल परिसर, राउस एवेन्यू में स्कूल का दौरा किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले दो या तीन दिन में तीन हजार बेड्स तैयार हो जाएंगे.

Youtube Video


250 बेड्स भी अगले दो-तीन दिनों में रेडी हो जाएंगे
सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि इन तीन जगहों पर 1500 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे. केंद्र सरकार के निर्देश पर डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन यानी DRDO ने कोरोना के गंभीर हालत वाले मरीजों के इलाज के लिए एयरपोर्ट के पास अपना एक अस्पताल तैयार किया है. कुल 500 बेड्स की क्षमता वाले इस अस्पताल के 250 बेड्स पर सोमवार से मरीजों की भर्ती शुरू होने की उम्मीद है, जबकि बाकी के 250 बेड्स भी अगले दो-तीन दिनों में रेडी हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज