लाइव टीवी

Covid-19: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ASI को हुआ कोरोना, AIIMS में किया गया भर्ती
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 7:31 AM IST
Covid-19: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ASI को हुआ कोरोना, AIIMS में किया गया भर्ती
फिलहाल, पुलिस जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि आखिर एएसआई कैसे कोरोना संक्रमित हुआ है?(सांकेतिक तस्वीर)

वह दिल्ली की कालकाजी पुलिस कॉलोनी (Kalkaji Police Colony) में रहता है. फिलहाल, पुलिस कॉलोनी में सख्त लॉकडाउन है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यातायात पुलिस (Delhi Traffic Police) के एक एएसआई (ASI) को कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाया गया है. उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पिछले सप्ताह उसका परीक्षण किया गया था और मंगलवार को रिपोर्ट आई. कहा जा रहा है कि उसे बुखार की शिकायत थी. ऐसे में वह छुट्टी पर था. अब उसे एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं, एएसआई के परिवार को घर में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, वह दिल्ली की कालकाजी पुलिस कॉलोनी में रहता है. इसके चलते पुलिस कॉलोनी में सख्त लॉकडाउन है. फिलहाल, पुलिस जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि आखिर एएसआई कैसे कोरोना संक्रमित हुआ है?

मंगलवार को कोविड-19 के 25 पॉजिटिव मामले सामने आए
बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 25 पॉजिटिव मामले सामने आए थे. इसके बाद यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 550 पहुंच गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, इन कोरोना संक्रमित मरीजों में 331 लोग निजामुद्दीन मरकज से संबंध रखते हैं. बताया गया है कि इनमें से 179 लोगों का विदेश यात्रा की हिस्ट्री और इनसे संपर्क की जानकारी मिली है. जबकि 49 मरीजों में संक्रमण किस तरह फैला इसकी जांच चल रही है. दिल्ली पुलिस ने यहां के सभी अस्पतालों से अपील की है कि वे किसी भी COVID-19 पॉजिटिव मरीज को भर्ती करने के बाद पुलिस, स्वास्थ्य विभाग या कोरोना के इलाज के लिए अधिकृत अस्पतालों को सूचित करें.



पुलिस अधिकारी ने कहा था कि अगर इस आदेश का पालन नहीं होता है तो इसे तथ्यों को छिपाने के तौर पर माना जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुलिस ने 1 मार्च के बाद मरकज़ निजामुद्दीन जाने वाले लोगों से संबंधित पुलिस स्टेशन पर इसकी जानकारी देने को कहा है. पुलिस ने इसका उल्लंघन करने और छुपने की कोशिश करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की बात कही है.



केजरीवाल ने साझा किया प्लान
इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लड़ने के लिए अपने प्लान की जानकारी मीडिया से साझा की थी. इस दौरान उन्होंने मंगलवार को 5 स्टेप प्लान के बारे में बताया. उन्होंने दावा किया कि कोरोना से लड़ाई में दिल्ली सरकार 3 कदम आगे रहेगी. सीएम ने यह जानकारी भी दी कि दिल्ली में लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल, जीबी पंत और राजीव गांधी कैंसर अस्पताल को पूरी तरह से कोरोना हॉस्पिटल में बदल दिया गया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 3 हजार बेड तैयार हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कई विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर दिल्ली सरकार ने 5 स्टेप प्लान बनाया है.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19: कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है केजरीवाल सरकार!

दिल्ली के छात्रों ने बनाया रोबोट, कोरोना पीड़ित मरीजों को दे सकता है दवाइयां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 7:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading