लाइव टीवी

COVID-19: दिल्ली लॉकडाउन के दौरान नहीं रुकेंगी फ्लाइट्स, मंत्रालय ने जारी किया बयान
Delhi-Ncr News in Hindi

Anoop Mishra | News18India.com
Updated: March 23, 2020, 1:22 AM IST
COVID-19: दिल्ली लॉकडाउन के दौरान नहीं रुकेंगी फ्लाइट्स, मंत्रालय ने जारी किया बयान
मुख्‍यमंत्री के बयान के बाद एयरलाइंस और मुसाफिरों के बीच असमंजस की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई थी. (फाइल फोटो)

केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने साफ किया है कि दिल्‍ली (Delhi) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान विमानों का परिचालन पूर्व की भांति जारी रहेगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली: दिल्ली को लॉकडाउन करने की घोषणा करने के साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉमेस्टिक फ्लाइट्स के भी बंद करने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने कहा था कि इस लॉकडाउन के दौरान कोई ‌भी विमान दिल्ली नहीं आएगा और न ही दिल्ली से उड़ान भरेगा. इसके बाद हड़कंप मच गया. हालांकि देर शाम को केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने साफ किया है कि दिल्‍ली (Delhi) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान विमानों का परिचालन पूर्व की भांति जारी रहेगा.

लॉकडाउन का असर यहां नहीं
मंत्रालय के अनुसार, दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से उड़ान भरने वाले सभी विमान अपने निर्धारित समय पर अपने गंतव्‍यों के लिए रवाना होंगे. साथ ही, दूसरे गंतव्‍यों से आने वाली फ्लाइट भी अपने पूर्व निर्धारित समय पर दिल्‍ली एयरपोर्ट पर लैंड होगी. दिल्‍ली में होने वाले लॉक डाउन का असर किसी भी एयरलाइन की किसी भी डोमेस्टिक फ्लाइट पर नहीं पड़ेगा.



एलजी भी थे मौजूद

गौरतलब है कि प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर दिल्ली लॉकडाउन करने की घोषणा करते समय सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ एलजी अनिल बैजल भी मौजूद थे. इस दौरान ही सीएम ने 23 मार्च सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च रात्रि 12 तक के लिए दिल्ली लाॅकडाउन करने का ऐलान किया. इस दौरान ही उन्होंने कहा कि दिल्‍ली एयरपोर्ट से न ही घरेलू विमानों का परिचालन होगा और न ही अंतर्राष्‍ट्रीय फ्लाइट्स का आवागमन होगा. 23 मार्च से 31 मार्च तक एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा.

कॉन्फ्रेंस के बाद हड़कंप
सीएम का ये ऐलान प्रसारित होते ही हड़कंप मच गया. इस दौरान एयरलाइंस कंपनियां भी असमंजस में आ गईं. क्याेंकि लोग उनसे लगातार फोन कर जानकारी मांग रहे थे लेकिन किसी भी तरह का आदेश नहीं होने के कारण उनके पास कोई स्पष्ट जवाब नहीं था.

देर शाम मंत्रालय ने कहा, जारी रहेंगे फ्लाइट ऑपरेशन
मुसाफिरों और एयरलाइन के बीच करीब दो घंटे तक असमंसज की स्थिति बनी रही. देर शाम विमानन मंत्रालय ने संक्षिप्‍त बयान जारी कर स्थिति को स्‍पष्‍ट किया गया. विमानन मंत्रालय के एडीजी मीडिया राजीव जैन की तरफ से जारी इस बयान में कहा गया है कि दिल्‍ली एयरपोर्ट से जाने वाली और दिल्‍ली एयरपोर्ट को आने वाली सभी फ्लाइट्स का ऑपरेशन जारी रहेगा. साथ ही, दिल्‍ली एयरपोर्ट का परिचालन भी सामान्‍य रूप से जारी रहेगा. मंत्रालय की तरफ से स्‍पष्‍टीकरण आने के बाद मुसाफिरों ने राहत की सांस ली है.

यह भी पढ़ें:  COVID-19: 31 मार्च तक दिल्ली लॉकडाउन, बॉर्डर हुए सील


Coronavirus: अब विदेश से आने वाले यात्रियों का इन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा जरूरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर