होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Lockdown: सड़कों पर भीड़ रोकने को Delhi Police ने उतारी बाइकर्स टीम, ऐसे करेगी काम

Lockdown: सड़कों पर भीड़ रोकने को Delhi Police ने उतारी बाइकर्स टीम, ऐसे करेगी काम

दिल्ली पुलिस (फ़ाइल तस्वीर)

दिल्ली पुलिस (फ़ाइल तस्वीर)

एक बाइक पर महिला सिपाही तो दूसरी बाइक पर पुरुष सिपाही होगा. डयूटी के हिसाब से बाइकर्स का यह ग्रुप किसी भी इलाके में साथ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली ही नहीं देशभर में लॉकडाउन घोषित है. बावजूद इसके कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं. सड़क पर बेवजह भी घूम रहे हैं. ऐसे लोगों को ही रोकने और जागरुक करने के लिए दिल्ली पुलिस ने बाइकर्स की टीम उतारी है. इस टीम में महिला-पुरुष सिपाही साथ रहेंगे. यह टीम दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में घूमेगी. एक बाइक पर महिला सिपाही तो दूसरी बाइक पर पुरुष सिपाही होगा. डयूटी के हिसाब से बाइकर्स का यह ग्रुप किसी भी इलाके में साथ ही जाएगा.

    सड़क पर पड़े नोटों से भी ऐसे जूझ रही दिल्ली पुलिस

    दिल्ली के लॉरेंस रोड पर बुधवार को 500 के 3 नोट सड़क पर पड़े थे. आठ-10 लोगों ने देखा, लेकिन किसी ने उठाया नहीं. डर था कि इन नोट में कोरोना वायरस हो सकता है. लिहाजा लोगों ने अंतत: पुलिस को इसकी सूचना दी.

    हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक केशवपुरम पुलिस के कुछ जवान आए, लेकिन वे भी कोई जोखिम नहीं लेना चाह रहे थे. एक पुलिस अफसर ने बताया, ‘हमने सड़क पर नोट के आसपास घेरा बनाया. लोगों को घर जाने को कहा. फिर ग्लव्स पहनकर नोट उठाए. हमने फिर नोट को सैनिटाइज किया और इसे लिफाफे में रख लिया.’ इस अफसर ने यह भी कहा, ‘हमने आसपास के लोगों से पूछा, लेकिन किसी ने भी नोट पर अपना दावा नहीं किया. ऐसा लगा जैसे रामराज्य आ गया हो.’

    नोट पर बना यह रहस्य कुछ देर बाद खत्म हो गया. चरनजीत कौर नामक महिला थाने पहुंची. उसने दावा किया कि ये नोट उसके हैं. 49 साल की चरनजीत शिक्षिका हैं. पुलिस के मुताबिक चरनजीत ने बताया कि उन्होंने एटीएम से 10 हजार रुपए निकाले थे. कहीं नोट में कोरोना वायरस न हो, इस डर से इन्हें सैनिटाइज किया. नोट भीग गए. इसलिए उन्हें सूखने के लिए बालकनी पर रख दिए थे. इनमें से तीन नोट उड़कर सड़क पर गिर गए. इसके बाद पुलिस ने नोटों की सीरीज मिलाई. महिला का दावा सही निकलने के बाद उसे नोट दे दिए गए.

    ये भी पढ़ें-

    मौलाना साद के अकाउंट आने लगा था बड़ा विदेशी चंदा, अब मरकज का हवाला कनेक्‍शन खंगाल रही क्राइम ब्रांच

    Covid 19: दिल्ली में विदेशियों की वजह से बढ़े कोरोना पॉजिटिव केस-सतेंद्र जैन

    Tags: Bullet Bike, Corona Virus, Delhi police, Lockdown. Covid 19

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें