दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और आपूर्ति पर BJP ने केजरीवाल सरकार से पूछे 5 सवाल

कोरोना वायरस महामारी को लेकर ऑक्‍सीजन की कमी और सप्‍लाई को लेकर बीजेपी ने दिल्‍ली सरकार को घेरा है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कोरोना वायरस महामारी को लेकर ऑक्‍सीजन की कमी और सप्‍लाई को लेकर बीजेपी ने दिल्‍ली सरकार को घेरा है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Delhi Oxygen Supply: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी और सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए यह सवाल पूछे.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच देश की राजधानी दिल्‍ली के लोगों को अब थोड़ी राहत मिली है. दिल्‍ली में जहां दैनिक मामलों में गिरावट आई है, वहीं संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या में भी लगातार बढ़ोतरी हुई है. इस बीच, महामारी के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी और आपूर्ति को लेकर भाजपा ने केजरीवाल सरकार से पांच सवाल पूछे हैं.

बीजेपी के 5 सवाल

पहला सवाल- सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऑक्सीजन ऑडिट के लिए इशारा मात्र करते ही दिल्ली में ऑक्सीजन की आवश्यकता अचानक 976 से घटकर 582 कैसे हो गई, इसका जवाब दें?

दूसरा सवाल- जब आईनॉक्स दिल्ली के 45 अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहा था तो सिर्फ 17 अस्पतालों में ही आपूर्ति करने का आदेश क्यों दिया गया? बाकी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मृत्यु का जिम्मेदार कौन है?
तीसरा सवाल- दिल्ली में 8 ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पीएम केयर्स फंड से राशि लेने के बाद भी सिर्फ एक ऑक्सीजन प्लांट ही क्यों लगा?

चौथा सवाल- दिल्ली में ऑक्सीजन आपूर्ति के कुप्रबंधन की जवाबदेही किसकी है? पूरे देश में सिर्फ दिल्ली में ही प्रति व्यक्ति ऑक्सीजन खपत सबसे ज्यादा क्यों थी? 9 और 10 मई को केजरीवाल सरकार ने 100 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन कंपनियों को वापस क्यों किया?

ये भी पढ़ें: कोरोना से ठीक होने के 3 महीने बाद लगेगा वैक्सीन का टीका, केंद्र ने जारी किए निर्देश



ये भी पढ़ें: दिल्‍ली में कोरोना मामलों में भारी गिरावट, पांच अप्रैल के बाद सबसे कम संक्रमित मिले

पांचवां सवाल- मुख्यमंत्री केजरीवाल बताएं कि 44 ऑक्सीजन प्लांट क्यों नहीं लगे? ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए बैंकाक से 18 क्रायोजेनिक टैंकर और फ्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट अभी तक क्यों नहीं मंगवाए गए? ओडिशा से ऑक्सीजन एयरलिफ्ट क्यों नहीं की गई?


दरअसल, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी और सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए यह सवाल पूछे. दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना भी इस प्रेस वार्ता में उपस्थित थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज