दिल्ली में कोरोना का सितम, 24 घंटे में आए 25, 986 नए केस और 368 लोगों की हुई मौत

दिल्ली में कोरोना के हालात में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है.

दिल्ली में कोरोना के हालात में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है.

Delhi Corona News: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए हैं और 368 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 99, 752 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 12:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronvirus) के हालात में कोई विशेष सुधार होता नहीं दिख रहा है. दिल्ली में बीते 24 घंटे के जो आंकड़े सामने आए हैं, उसके बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) की नींद एक बार फिर से उड़ सकती है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25, 986 नए मामले सामने आए हैं और 368 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 99, 752 हो गई है. बीते 24 घंटे में 20, 458 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 53, 819 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 81, 829 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.39 % के आस-पास है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह लगातार 30 से 35 प्रतिशत के बीच बनी हुई है. बुधवार को भी पॉजिटिविटी रेट 31.76 % था.

कोरोना के इन आंकड़ों के क्या मायने

बता दें कि दिल्‍ली में सोमवार को कोरोना के नए मामले में कमी आई थी, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली थी. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 24,149 नए केस सामने आए थे और 381 मरीजों की मौत हुई थी. सोमवार को भी दिल्ली में 20,201 नए केस सामने आए थे और 380 मरीजों ने दम तोड़ा था. इसी तरह रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के 22,913 नए मामले सामने आए थे और 350 मरीजों ने कोरोना के कहर से दम तोड़ दिया था.

Coronavirus delhi, Coronavirus cases in delhi, Coronavirus vaccine, Covaxin, Covishield, Covid 19 India, Coronavirus India, Coronavirus cases in India, Delhi corona cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin,Corona cases in delhi, covid-19 cases update, Health Ministry, Covid-19 vaccine, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने नए केस, दिल्ली हेल्थ बुलेटिन, दिल्ली में कोरोना का प्रलय, दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति, coronavirus live updates death and active cases in delhi lockdown covid 19 vaccine oxygen shortage 27 april 2021 nodrss
सोमवार को भी कोरोना के नए मरीजों की संख्या में कुछ हद तक कमी आई थी.

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार

वहीं, बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार चाहता है कि लोग मरते रहें. जस्टिस प्रतिभा एम सिंह ने केंद्र सरकार से कहा कि कोरोना के उपचार में रेमडेसिविर के इस्तेमाल को लेकर नए प्रोटोकॉल के मुताबिक केवल ऑक्सजीन पर आश्रित मरीजों को ही यह दवा देने का आपका फैसला गलत है. ऐसा लगता है यह प्रोटोकॉल बनाते वक्त दिमाग का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं हुआ है. जिनके पास ऑक्सीजन की सुविधा नहीं है, उन्हें क्या रेमडेसिविर दवा नहीं मिलेगी? ऐसा प्रतीत होता है कि आप चाहते हैं लोग मरते रहें.

ये भी पढ़ें: इस दवा के लिए देश भर में मचा है हाहाकार, कोरोना संक्रमण को जल्‍द कर देती है ठीक, यहां लें पूरी जानकारी



रेमडेसिविर को लेकर हाईकोर्ट सख्त

इधर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कोरोना संक्रमण को रोकने और अधिक से अधिक ऑक्सीजन बेड बढ़ाने को लेकर बेहद गंभीरता के साथ काम कर रहे हैं. बुधवार को केजरीवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में दिल्ली में अधिक से अधिक ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की योजना पर विचार-विमर्श किया गया. साथ ही मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन प्रणाली को और अधिक मजबूत करने के भी निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज