अगर केंद्र नियमों में ढिलाई दे दे तो 3 माह में पूरी दिल्ली को लगा सकते हैं कोरोना वैक्सीन: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि वह केंद्र और दिल्ली के एक्सपर्ट के लगातार संपर्क में हैं.

केजरीवाल ने कहा कि वह केंद्र और दिल्ली के एक्सपर्ट के लगातार संपर्क में हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर कहा कि आज सख्त आदेश जारी कर दिए गए हैं. ट्रैकिंग और टैसिंग, सर्विलेंस को सख्ती से लागू करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 9:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ट्रेसिंग और ट्रैकिंग फिर मज़बूत करने की जरूरत है. पिछले तीन दिन में केस में तेजी देखने को मिली है. बढ़ोतरी मामूली है और घबराने की बात नहीं है. हम बारीकी से नजर रखे हुए हैं. सभी कदम उठा रहे हैं. केजरीवाल ने वैक्सीनेशन की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार नियमों में ढिलाई दे दे तो हम 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं.

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते कहा कि जनवरी महीने से वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है. कोरोना से बचने का वैक्सीन सबसे बेहतर तरीका है. 30-40 हजार लोग को रोजाना वैक्सीन लगाई जा रही है. जो लोग अभी भी हिचकिचा रहे है, उन्हें मैं कहूंगा कि वे भी लगवा लें. मैंने और मेरे माता-पिता ने लगवाई है. सब ठीक हैं.

Youtube Video


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "केंद्र सरकार गाइडलाइंस में थोड़ी ढिलाई देगी तो हमें नए केंद्र खोलने में आसानी होगी. केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि अब वक्त आ गया है कि अब वैक्सीन का उत्पादन बहुत बढ़ गया है इसलिए अब 18 से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगे. अभी तक लिस्ट बनती है कि कौन पात्र है, लेकिन अब लिस्ट बननी चाहिए कि कौन पात्र नहीं है. हर जगह वैक्सीन लगाना खोल देना चाहिए, कि लोग आए और वैक्सीन लगवाएं. अगर केंद्र सरकार नियमों में ढिलाई दे दे तो हम 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकते हैं."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज