Covid-19: CM केजरीवाल ने पत्रकारों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर का किया उद्घाटन

इस टीकाकरण केंद्र में केवल मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को ही कोरोना के टीके लगाए जाएंगे. (फाइल फोटो)

इस टीकाकरण केंद्र में केवल मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को ही कोरोना के टीके लगाए जाएंगे. (फाइल फोटो)

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्वीट कर कहा कि काली मंदिर के पास स्थित सरकारी स्कूल में मीडिया के सभी साथी अपना और अपने परिवार का वैक्सीनेशन करवा सकते हैं.

  • Share this:

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए मुफ़्त वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center) का उद्घाटन किया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे. राज्यों ने पूरी कोशिश कर ली, लेकिन एक भी राज्य अपने स्तर पर एक भी वैक्सीन लाने में सफल नहीं हुआ. राज्य वैक्सीन नहीं खरीद सकते हैं. ये काम केंद्र सरकार को करना पड़ेगा. वैक्सीन खरीदना और उत्पादन करना केंद्र सरकार (Central Government) की ज़िम्मेदारी है और राज्य सरकारों ​की ज़िम्मेदारी वैक्सीन लगाना है.

वहीं, उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि काली मंदिर के पास स्थित सरकारी स्कूल में मीडिया के सभी साथी अपना और अपने परिवार का वैक्सीनेशन करवा सकते हैं. दिल्ली सरकार ने DPAC के अनुरोध पर मीडिया कर्मियों के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया है. इस टीकाकरण केंद्र में केवल मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को ही कोरोना के टीके लगाए जाएंगे.

आज से यह टीकाकरण केंद्र शुरू हो गया

बता दें कि अभी शुरुआत में केवल 45+ उम्र के लोगों को ही टीका लगेगा, लेकिन जैसे ही वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ेगी इस केंद्र में 18+ को टीके लगाएंगे. टीका लगवाने के लिए आपको केवल अपना आधार कार्ड और I-कार्ड लाना होगा और टीका लग जायेगा.
जिनकी क्षमता 88 हजार प्रति दिन है

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि राजधानी में कोरोना वैक्‍सीन का संकट बढ़ता जा रहा है. दिल्‍ली में फिलहाल भारत बायोटेक की कोवैक्‍सीन का सिर्फ दो दिन का स्‍टॉक बचा हुआ है. जबकि सीरम इंस्‍टीट्यूट की कोविशील्‍ड का 14 दिन का स्‍टॉक है. हालांकि यह स्‍टॉक सिर्फ हेल्‍थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वकर्स, 45 की उम्र पार कर चुके लोगों के लिए है. दिल्‍ली में फिलहाल 18 से 44 साल की उम्र वालों के लिए वैक्‍सीन नहीं हैं. ऐसे में इनके लिए मई पहले हफ्ते में खोले गए सभी वैक्सिनेशन सेंटरों को बंद कर दिया गया है. दिल्‍ली कोविड वैक्सिनेशन बुलेटिन के अनुसार 30 मई को जारी आंकड़े बता रहे हैं कि दिल्‍ली में हेल्‍थकेयर  और फ्रंटलाइन वर्कर्स के अलावा 45 से ऊपर वालों के लिए 495 लोकेशनों पर 717 वैक्सिनेशन सेंटर बनाए गए हैं. जिनकी क्षमता 88 हजार प्रति दिन है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज