Covid-19: इलाज के अभाव में दूरदर्शन की पूर्व महानिदेशक अर्चना दत्ता के पति और मां की मौत

उनके पति और मां को किसी भी अस्पताल में जगह नहीं मिली. (सांकेतिक तस्वीर)

उनके पति और मां को किसी भी अस्पताल में जगह नहीं मिली. (सांकेतिक तस्वीर)

दूरदर्शन की पूर्व महानिदेशक अर्चना दत्ता (Archana Dutta) के पति और मां की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां पर कोरोना के रोज हजारों मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, सैंकड़ों लोगों की रोज मौत हो रही है. हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को अस्पताों में बेड तक नहीं मिल रहे है. यदि बेड मिल भी जा रहे हैं तो सही तरह से इलाज नहीं हो रहा है. ऐसे में लोगों की मौत हो रही है. वहीं, ऑक्सीजन के अभाव में भी लोग मर रहे हैं. इसी बीच खबर है कि दूरदर्शन की पूर्व महानिदेशक अर्चना दत्ता (Archana Dutta) के पति और मां की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि समय पर उचित इलाज नहीं मिलने से उनके पति और मां की एक घंटे के अंतराल पर मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि ऑक्सिजन का स्तर गिरने के बाद दोनों को बड़े प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराने के पूरी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली.

उन्होंने ट्वीटर पर कहा है कि मालवीय नगर के एक सरकारी अस्पताल में 27 अप्रैल को दोनों का निधन हो गया. बाद में उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया. दत्ता ने कहा कि मेरे जैसे कुछ लोग सोचते हैं कि ऐसा उनके साथ नहीं हो सकता, लेकिन ऐसा हुआ. मेरे पति और मां, दोनों की बिना उपचार के मौत हो गई. उन्होंने कहा कि ऐसे वे दिल्ली के बड़े अस्पतालों में इलाज कराते थे. पर इस बार वहां पर भी हम उपचार नहीं करवा पाएं. बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के कार्यकाल के दौरान अर्चना दत्ता राष्ट्रपति भवन की प्रवक्ता भी रही थीं.



पॉजिटिविटी रेट 29.56 % था
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोरोना के हालात अब पहले की तुलना में कुछ बेहतर हुए हैं, लेकिन मौत के आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में जो आंकड़े सामने आए हैं, वह कुछ हद संतोषजनक कहा जा सकता है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 18, 043 नए मामले सामने आए हैं और 448 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 89, 592 हो गई है. बीते 24 घंटे में 20, 293 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 50, 441 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 61, 045 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर अब 1.44 % पहुंच गई है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह रविवार से घटने लगा है. सोमवार को भी पॉजिटिविटी रेट 29.56 % था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज