Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्ली के LNJP अस्पताल में मरीजों का इलाज न होने पर बिफरे परिजन, मढ़ा आरोप

COVID-19: दिल्ली के LNJP अस्पताल में मरीजों का इलाज न होने पर बिफरे परिजन, मढ़ा आरोप

दिल्ली का लोक नायक जय प्रकाश हॉस्पिटल. (फाइल फोटो)

दिल्ली का लोक नायक जय प्रकाश हॉस्पिटल. (फाइल फोटो)

Covid-19 के लिए समर्पित दिल्ली (Delhi) के लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP Hospital) में कोरोना संक्रमितों के इलाज के दौरान बरती जा रही बदइंतजामी पर उठे सवाल.

    नई दिल्ली. दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल (LNJP Hospital) में कोरोना संक्रमितों के इलाज के दौरान बरती जा रही बदइंतजामी की खबर सामने आ रही है. जानकारी मिली है कि हॉस्पिटल में मरीजों की सही तरीके से केयर नहीं हो रही है. मरीजों के परिजनों ने हॉस्पिटल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दरअसल, कहा जा रहा है कि यहां जिंदा लोगों का इलाज करने वाला कोई भी नहीं है. इस कारण मरीजों और उनके परिजन काफी परेशान दिख रहे हैं. मरीजों के परिजनों का आरोप है कि उनकी सुनवाई नहीं हो रही है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के इस हॉस्पिटल में कोविड-19 मरीजों का इलाज चल रहा है. लेकिन अव्यवस्था का आलम इस तरह का है कि मरीज काफी परेशान हैं. हॉस्पिटल की लॉबी में मरीज बेहोश पड़े दिख रहे हैं और उल्टियां कर रहे हैं. लेकिन इनकी मदद करने वाला वहां कोई नहीं है. इस कारण कई मरीजों के दिल में खौफ दिख रहा है. इसके अलावा कई वार्डों में लाशें भी दिखाई दे रहीं थीं. दरअसल ये कहानी लोक नायक जय प्रकाश हॉस्पिटल की है. जो कोविड-19 के इलाज के लिए डेडिकेटेड हैं.

    गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस कारण हॉस्पिटलों में संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. वैसे केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार लगातार इस संबंध में पहल की बात कह रही है. लेकिन हालात काफी बदतर दिख रहे हैं.

    लोग क्यों नहीं जाते सरकारी हॉस्पिटल में?

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के शरीर पर कोई कपड़ा नहीं दिखा. हॉस्पिटल के अंदर वीडियो में मरीज तो दिख रहे थे, लेकिन कोई नर्स नहीं थी. इसके अलावा कॉरिडोर में कई लाशें देखने को मिलीं. वार्ड में पेशेंट को मॉनिटर करते कोई नहीं मिला. इसी कारण शायद लोग सरकारी हॉस्पिटलों में जाने से बचने का प्रयास करते हैं. LNJP हॉस्पिटल के एक कोरोना वार्ड में लाश देखने को मिली. इसी वार्ड में दो मरीज की हालत गंभीर लग रही थी. इसके अलावा वेटिंग एरिया में कई शव देखे गए. जबकि स्ट्रेचर पर चार लाशें दिखाई दे रही थीं. दो और शव कॉरिडोर में देखे गए.

    बेसुध हालत में दिखे मरीज

    इस हॉस्पिटल में चारों तरफ कुवयवस्था दिख रही थी. यहां कमजोर मरीज गैलरी में पड़े दिख रहे हैं. कई ऐसे पेशेंट दिखें, जिनके बदन पर कपड़े नहीं थे. मॉर्चरी में मौजूद डॉक्टर से लाश की बाबत पूछने पर उन्होंने ज्यादा प्रेशर और कैपेसिटी क्रॉस करने की बात कही.



    ये भी पढ़ें: दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी- कोरोना कैपिटल बनने की राह पर दिल्‍ली

    Tags: Corona cure hospital, Corona epidemic, Delhi news, Delhi news live, Delhi news today, Delhi news update, Delhi news updates, Lok Nayak Hospital, New Delhi, Today news Delhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर