लाइव टीवी

दिल्लीः मौजपुर के मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर मिला था कोरोना पॉजिटिव, अब 800 लोग होंगे क्वॉरनटाइन
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 11:58 AM IST
दिल्लीः मौजपुर के मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर मिला था कोरोना पॉजिटिव, अब 800 लोग होंगे क्वॉरनटाइन
दिल्ली सरकार यहां के कई इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक संचालित करती है. (फाइल फोटो)

बताया जा रहा है कि सऊदी अरब से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था. इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण हुआ. बाद में डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी इस वायरस की चपेट में आ गई. अब मौजपुर इलाके के करीब 800 लोगो को क्वॉरनटाइन कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौजपुर इलाके में रहने वाला एक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है, जिसके बाद अब 800 लोगों को होम क्वॉरनटाइन कर दिया जाएगा. यह डॉक्टर मोहनपुरी इलाके के मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत था.

बताया जा रहा है कि सऊदी अरब से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था. इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना का संक्रमण हुआ. बाद में डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी इस वायरस की चपेट में आ गई. अब मौजपुर इलाके के करीब 800 लोगो को क्वॉरनटाइन कर दिया जाएगा.

शाहदरा के एसडीएम ने कहा है कि जो लोग 12 मार्च से 18 मार्च तक इस मोहल्ला क्लीनिक में आएं हैं, वो खुद को 15 दिनों के लिए होम-क्वारंटीन कर लें. साथ ही किसी भी तरह की परेशानी बढ़ने पर तत्काल हॉस्पिटल जाने का निर्देश दिया गया है. बुधवार को इसकी जानकारी मिली है. लेकिन अब तक इसकी जानकारी नहीं मिली है कि कोरोना पॉजिटिव यह मरीज विदेश यात्रा पर गया था या नहीं.

मोहल्ला क्लीनिक में होता है प्राथमिक उपचार



दिल्ली सरकार यहां के कई इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक संचालित करती है. जहां स्थानीय लोगों को प्राथमिक उपचार की सेवा मिलती है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमित पांच मरीज मिले हैं, जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 35 हो गई है. इनमें से एक संक्रमित विदेशी नागरिक है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी थी.



दुकानों तक जा सकते हैं पैदल
सीएम केजरीवाल ने आम लोगों को कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीदने के लिए आस-पास की दुकानों तक पैदल जा सकते हैं. जिसके लिए किसी पास की जरूरत नहीं है. केजरीवाल ने कहा गरीबों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने वाले जगह बढ़ाने की जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को देश में 90 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए. जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 606 हो गई. अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: केजरीवाल सरकार 72 लाख लोगों को देगी मुफ्त राशन

प्राइवेट लैब में अब यहां भी करा सकते हें Covid-19 का टेस्ट, ICMR ने दी मान्यता

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर