लाइव टीवी

COVID-19: दैनिक मजदूरों को पांच हजार रुपये देगी दिल्ली सरकार
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 24, 2020, 7:37 PM IST
COVID-19: दैनिक मजदूरों को पांच हजार रुपये देगी दिल्ली सरकार
केजरीवाल ने कहा कि यह अच्छी खबर है कि कुछ मरीज स्वस्थ हो गए हैं. (फाइल फोटो)

केजरीवाल (Kejrival) ने कहा कि यह अच्छी खबर है कि कुछ मरीज स्वस्थ हो गए हैं लेकिन साथ ही उन्होंने सावधान किया कि कोरोना वायरस के खिलाफ अभी आगे लंबी लड़ाई चलनी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के कारण विनिर्माण कार्यों में लगे मजदूरों की जीविका प्रभावित हो रही है. ऐसे में दिल्ली सरकार प्रत्येक मजदूर को पांच-पांच हजार रुपये देगी. आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 40 घंटे में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 30 से कम होकर 23 हो गयी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि दिल्ली कोरोना वायरस महामारी के तीसरे चरण में पहुंचने की स्थिति में जाती है तो उससे कैसे निपटा जाए, इस पर सलाह देने के लिए उन्होंने पांच डॉक्टरों की एक टीम गठित की है. उन्होंने कहा कि इस टीम को 24 घंटे के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

केजरीवाल ने कहा कि यह अच्छी खबर है कि कुछ मरीज स्वस्थ हो गए हैं, लेकिन साथ ही उन्होंने सावधान किया कि कोरोना वायरस के खिलाफ अभी आगे लंबी लड़ाई चलनी है. उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे इस मुश्किल घड़ी में एक-दूसरे की मदद करें. उन्होंने कहा कि लोग कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मोर्चा संभाले हुए पेशेवरों, जैसे डॉक्टरों, नर्सों, पायलटों और विमान परिचारिकाओं के साथ भेदभाव नहीं करें.

ये भी पढ़ें- 



COVID-19: मुंबई से मधुबनी के लिए बाइक पर निकला छात्र, यहां पुलिस ने लगाई ब्रेक

कोरोना महामारी झेलने लायक नहीं है हेल्थ सिस्टम, घर रहकर करें लॉकडाउन का समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर