होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Covid 19: दिल्ली को मिलीं 42 हजार रैपिड किट, जल्द शुरू होगी कोरोना संदिग्ध की जांच

Covid 19: दिल्ली को मिलीं 42 हजार रैपिड किट, जल्द शुरू होगी कोरोना संदिग्ध की जांच

Demo Pic.

Demo Pic.

20 अप्रैल से लॉकडाउन (Lockdown) में छूट के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम कुछ नया नहीं करने जा रह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दिल्ली के लिए 42 हजार रैपिड किट (Rapid Kit) आ गई हैं. अब जल्द ही कोरोना (COVID-19) सस्पेक्ट की टेस्टिंग का काम शुरू हो जाएगा. कंटेनमेंट जोन में टेस्टिंग शुरू की जाएगी. आज किट के बारे में ट्रेनिंग दी जा रही है. न्यूज18 इंडिया से बात करते हुए यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है. उन्होंने बताया कि सबसे पहले सभी कंटेनमेंट जोन में एक साथ रैपिड किट का इस्तेमाल किया जाएगा. 20 अप्रैल से लॉकडाउन (Lockdown) में छूट के मामले पर उन्होंने कहा कि हम कुछ नया नहीं करने जा रहे हैं. जो फैसला केन्द्र सरकार लेगी, उसी को माना जाएगा.

संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से ज्यादा फैला कोरोना

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सबसे ज़्यादा वो केस सामने आ रहे हैं, जो संक्रमित इंसान के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. उनका कहना है कि दिल्ली में अब तक कुल 1767 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली में कल 67 नए मामले सामने आए थे. मरकज़ का आंकड़ा 1080 तक पहुंच चुका है. वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि जिन पॉजिटिव केस की कोई कांटैक्ट हिस्ट्री का पता नहीं चल पाया है, उसकी हिस्ट्री पता करने में एक से दो दिन का वक्त लग रहा है.

दिल्ली के मरीजों को इस एप पर मिलेगी डॉक्टरी सलाह

दिल्ली के मरीज डॉक्टरों से ऑनलाइन सलाह ले सकेंगे. दिल्ली सरकार ने इसके लिए CallDoc मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. यह ऐप नॉन-इमरजेंसी मेडिकल जरूरतों के लिए है, जो 24 घंटे काम करेगा. इस ऐप के शुरू होने से मरीज अब घर में बैठकर भी डॉक्टरों से सलाह ले सकेंगे. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को इस ऐप के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ऐप के आने के बाद ओपीडी के लिए नियमित यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी. खासकर इससे बुजुर्ग लोगों को फायदा होगा. जैन ने कहा कि शहर के 100 से अधिक डॉक्टर इस ऐप के जरिए मुफ्त में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

मौलाना साद के अकाउंट आने लगा था बड़ा विदेशी चंदा, अब मरकज का हवाला कनेक्‍शन खंगाल रही क्राइम ब्रांच

Covid 19: दिल्ली में विदेशियों की वजह से बढ़े कोरोना पॉजिटिव केस-सतेंद्र जैन

Tags: Corona Virus, Delhi Government, Lockdown. Covid 19, Satyendra jain

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें