लाइव टीवी

COVID-19: दिल्ली में सिर्फ 7 हजार PPE किट ही बाकी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- महज 2 से 3 दिन का है स्टॉक
Delhi-Ncr News in Hindi

News18India
Updated: April 4, 2020, 12:35 PM IST
COVID-19: दिल्ली में सिर्फ 7 हजार PPE किट ही बाकी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- महज 2 से 3 दिन का है स्टॉक
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि अब सिर्फ 2 से 3 दिन का पीपीई किट का स्टॉक बचा है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना पॉजिटिव केस की बढ़ती संख्या और उसके मद्देनजर पीपीई किट की कमी को लेकर गंभीर चिंता जताई है.

  • News18India
  • Last Updated: April 4, 2020, 12:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus) से लड़ाई के तमाम दावों के बावजूद सरकारी इंतजाम की हालत सुधरती नहीं दिख रही है. राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में भी हालत गंभीर होती दिखाई पड़ रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने आज कहा है कि हमारे पास कोरोना वायरस के इलाज में जरूरी पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्युपमेंट यानी पीपीई (Personal Protective Equipment) किट का बहुत अभाव है. जैन ने कहा कि सिर्फ 7 से 8 हजार पीपीई किट बचे हैं, जिनसे अगले दो-तीन दिनों तक काम चलाया जा सकता है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने तत्काल 50 हजार पीपीई किट की मांग की है, जो उपलब्ध कराया जाना जरूरी है.

386 कोरोना पॉजिटिव मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना पॉजिटिव केस की बढ़ती संख्या और उसके मद्देनजर पीपीई किट की कमी को लेकर गंभीर चिंता जताई है. जैन ने आज कहा कि अभी तक दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित 386 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 259 केस निजामुद्दीन मरकज के हैं. उन्होंने कहा कि इन मरीजों के इलाज के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या में पीपीई किट नहीं है. दिल्ली में अगले दो से तीन दिनों के लिए 7 से 8 हजार पीपीई किट ही बचे हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने 50 हजार पीपीई किट तुरंत उपलब्ध कराने की मांग की है. गौरतलब है कि मंत्री सत्येंद्र जैन ने न्यूज 18 के साथ बातचीत के दौरान शुक्रवार को 50 हजार पीपीई किट की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि दिल्ली में पीपीई की सख्त कमी है.



सीएम केजरीवाल ने जारी किया वॉट्सएप नंबर



आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार की शाम में ही जानकारी दी थी कि राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 386 हो गई है. इनमें से 8 लोग रोगमुक्त हो चुके हैं, जबकि 6 लोगों की मौत होने की खबर है. इनमें एक वह शख्स भी शामिल था, जिसे निजामुद्दीन स्थित मरकज में हुए तब्लीगी जमात से निकाला गया था. दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए खाद्य बैंकों और आश्रय स्थलों के बारे में पूछताछ के लिए एक वॉट्सएप नंबर, 8800007722 भी जारी किया है. गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2902 पर पहुंच गई है. इनमें से 183 रोगमुक्त हो चुके हैं, जबकि 68 लोगों की मौत की खबर है.

ये भी पढ़ें - 

डॉक्टर और स्टाफ सहित सर गंगाराम हॉस्पिटल के 108 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

खुशखबरी! दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में CNG-PNG कीमतों में 7 प्रतिशत तक कटौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 12:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading