COVID-19: दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार से कहा- तीसरी लहर आने का इंतजार नहीं करें

हाईकोर्ट का दिल्ली सरकार को निर्देश.

हाईकोर्ट का दिल्ली सरकार को निर्देश.

Delhi News: दिल्ली सरकार ने आशंका जताई थी कि कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) सिंगापुर या किसी अन्य देश से आ सकती है. इस पर अब हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली सरकार से कहा कि वह कोरोना की तीसरी लहर का सिंगापुर या किसी अन्य देश से आने का आने का इंतजार नहीं करें. वे इस बात पर ज्यादा जोर भी नहीं दे क्योंकि देश में पहले से ही वायरस के अपने रूप (वेरिएंट) मौजूद हैं. उन्हें फैलने के लिए सिंगापुर या किसी अन्य देश की जरूरत नहीं है. कोर्ट ने कहा कि यह स्पष्ट है कि सिंगापुर से कोई लहर नहीं है और हमें किसी अन्य देश की आवश्यकता नहीं है. हमारे अपने वायरस के अपने रूप हैं. कोर्ट ने यह टिप्पणी तब की जब दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने कोर्ट को बताया कि कोरोना की तीसरी लहर सिंगापुर या किसी अन्य देश से आ सकती है.

उन्होंने कहा कि कहीं से भी हो, महामारी की दूसरी लहर भारत से ही है. उन्होंने टीकाकरण की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि हम तब तक सुरक्षित नहीं हैं, जब तक की सभी सुरक्षित नहीं है. राहुल मेहरा ने न्यायिक अधिकारियों और कोर्ट कर्मचारियों व उनके परिजनों के उचित इलाज और एवं अग्रिम पंक्ति का कार्यकर्ता घोषित करने के मामले की सुनवाई के दौरान टीकाकरण का यह मसला उठाया.

मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल ने जाहिर की थी आशंका

मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना की तीसरी लहर सिंगापुर से आने की आशंका जाहिर करते हुए केंद्र सरकार से वहां से सभी हवाई सेवाओं को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है.
दिल्ली में कम हो रहे कोरोना केस

राजधानी दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार अब थमती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में सिर्फ 3846 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. पांच अप्रैल के बाद से पहली बार कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए हैं. लिहाजा लोगों के साथ ही सरकार के लिए भी यह राहत की बात है. दिल्‍ली सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 235 मरीजों की मौत हुई है. वहीं पॉजिटिविटी रेट घटकर 5.78 % पर पंहुच गया है.

ये भी पढ़ें: Train Cancel Alert: कोरोना का रेलवे पर असर, 22 मई से रद्द रहेंगी ये ट्रेन, यहां देखें पूरी लिस्ट



कोरोना संक्रमितों की पुष्टि के लिए 24 घंटों में कुल 66573 जांचें की गई हैं. बता दें कि पांच अप्रैल 2021 को दिल्‍ली में कोरोना के 3548 मामले सामने आए थे. इसके बाद यह पहली बार है कि चार हजार से कम कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं कोरोना की संक्रमण दर भी छह फीसदी से नीचे पहुंच गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज