अपना शहर चुनें

States

दिल्ली में कोरोना को मिल रही मात, पिछले 9 महीने में पहली बार सबसे कम मामले

दिल्‍ली में कोरोना का ग्राफ काफी नीचे आ गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)
दिल्‍ली में कोरोना का ग्राफ काफी नीचे आ गया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-AP)

Covid-19: अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के कारण एक शख्स की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 10,894 पहुंच गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 11:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना पर बड़ी खुशखबरी सामने आई है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के महज 94 नए केस सामने आए हैं जो पिछले 9 महीने में सबसे कम हैं. वहीं कोरोना से संक्रमण दर घटकर 0.17 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया है.

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के कारण एक शख्स की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 10,894 पहुंच गया है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 27 जनवरी को 96 कोरोना के केस दर्ज किए गए थे, जो पिछले 9 महीने में सबसे कम थे.

कोरोना से होने वाली मौत में भी भारी गिरावट
शनिवार को राज्य में कोरोना के कारण एक भी मौत दर्ज नहीं की गई थी. फरवरी में ऐसा दूसरी बार हुआ जब कोविड-19 के कारण किसी की मौत नहीं हुई. 9 फरवरी को करीब 9 महीने बाद पहली बार ऐसा हुआ था कि कोरोना के कारण किसी की मौत नहीं हुई थी. हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को 56,944 लोगों का टेस्ट हुआ था, जिसमें 94 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.
ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र और केरल में कोरोना की रफ्तार तेज, केंद्र ने दी दोनों राज्यों को नसीहत



ये भी पढ़ें: कोरोना का डर, कर्नाटक ने केरल और विदेश से लौटने वाले यात्रियों के लिए जारी किए नए नियम

राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 6 लाख 37 हजार 181 पहुंच गए हैं. हालांकि संक्रमण दर घटकर 0.17 तक पहुंच गया है. सोमवार को दिल्ली में 141 कोरोना के नए मामले सामने आए थे जबकि दो लोगों की इससे मौत हुई थी. राजधानी में इस वक्त कोरोना के 1,036 एक्टिव केस हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना रोकने के लिए वैक्सीनेशन भी तेजी से किया जा रहा है. देश में अबतक करीब 90 लाख कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन दी जा चुकी है. हालांकि, इस बीच महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के नए केसों में तेजी आई है. केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों को कोविड-19 से निपटने के लिए और ज्यादा टेस्ट कराने को कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज