COVID-19: 1 जुलाई को नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने की घोषणा
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: 1 जुलाई को नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने की घोषणा
दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. (सांकेतिक फोटो)

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि 31 जुलाई तक दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए दिल्ली सरकार ने 1 जुलाई से स्कूलों को नहीं खोलने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि अब 31 जुलाई तक दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा. मालूम हो कि केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा पेश करने के बाद अब सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन (CBSE Board Exam Notification) जारी कर दिया है. इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि दसवीं और 12वीं की 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाली परीक्षा को स्थगित रखा जाएगा. साथ ही कैंसिल हुई परीक्षा में छात्रों के असेसमेंट का निर्धारण असेसमेंट स्कीम के तहत किया जाएगा.

ये एग्जाम भी स्थगित
सीबीएसई की तर्ज पर आईसीएससी ने भी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है, हालांकि आईसीएससी बोर्ड ने भी दोबारा परीक्षा देने का विकल्प स्टूडेंट्स के सामने रखा है. वहीं सेंट्रल टीचर एंट्रेंस टेस्ट यानी सीटेट पर भी संकट के बादल मंडरा गए हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सीटेट परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. हालात सामान्य होने पर परीक्षा आयोजित कराई जा सकती है. सीटेट एग्जाम आगामी 5 जुलाई को होने थे.

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस
मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना मामले बढ़कर 73,780 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 3390 नए मामले सामने आए हैं. गुरुवार को 64 मरीजों को मौत इस वायरस की वजह से हो गई. नए मामलों के साथ एक्टिव केस भी बढ़कर 26586 हो गए. अब तक कुल 2429 मरीजों की मौत रिकॉर्ड की गई है, तो वहीं कुल 44,765 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. दिल्ली में गुरुवार को 17,305 टेस्ट किए गए हैं.



ये भी पढ़ें: UP Weather Alert: आने वाले 3 घंटों में आएगा तूफान, इन जिलों में मंडराया भारी बारिश का खतरा

दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी किए आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि अनलॉक 1.0 लागू होने के बाद दिल्‍ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है. आलम यह है कि बीते सात दिनों दिल्‍ली में 23288 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों में दिल्‍ली रोजाना अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रही है. बुधवार को भी दिल्‍ली में फिर रिकॉर्ड टूटा है और एक ही दिन में 3788 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading