COVID-19: डिप्टी सीएम बोले- क्वारंटाइन सेंटर जाने से बढ़ रही मुश्किलें, LG फैसला बदलें
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: डिप्टी सीएम बोले- क्वारंटाइन सेंटर जाने से बढ़ रही मुश्किलें, LG फैसला बदलें
डिप्टी सीएम ने कहा कि रोजाना 3000 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, अगर यह सब लाइन में लगेंगे तो स्थिति और खराब होगी. (फाइल फोटो)

डिप्टी सीएम ने कहा कि होम आइसोलेशन (Home Isolation) की व्यवस्था ख़त्म करा दी गई और लोगों को क्वारंटाइन सेंटर जाकर चेकअप कराने को कहा गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने उपराज्यपाल से आग्रह किया है कि क्वारंटाइन सेंटर जाकर चेकअप कराने की व्यवस्था खत्म की जाए. मीडिया के साथ बातचीत में आज डिप्टी सीएम ने कहा कि होम आइसोलेशन (Home Isolation)की व्यवस्था ख़त्म करा दी गई और लोगों को क्वारंटाइन सेंटर जाकर चेकअप कराने को कहा गया. इससे कोरोना के मरीज परेशान हो रहे हैं. लोगों को क्वारंटाइन सेंटर जाकर लाइन लगाना पड़ रहा है. इससे लोग बहुत दुखी हैं. नए मरीजों को इस बात की परेशानी हो रही है कि उसे क्वारंटाइन सेंटर जाना होगा तो वह कैसे जाएंगे.

डिप्टी सीएम ने कहा कि रोजाना 3000 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, अगर यह सब लाइन में लगेंगे तो स्थिति और खराब होगी. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है एलजी साहब जल्द ही दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक बुलाएंगे और इस फैसले को बदलवाएंगे. वरना लोगों की परेशानी रोजाना और ज्यादा बढ़ेगी.

फैसला वापस ले लिया था
दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) ने आखिर  5 दिन के बाद शनिवार शाम कोइंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन करने का अपना फैसला वापस ले लिया था. इस बारे में उन्होंने ट्वीट किया था कि जिन कोरोना पॉजिटिव लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है और जिनके पास होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं है, उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा. एलजी ने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि गृह मंत्री के गाइडेंस में कोविड ट्रीटमेंट को दिल्ली में अफोर्डेबल बनाया जाएगा.
हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं


इस मुद्दे पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि होम आइसोलेशन को लेकर एलजी साहब की जो भी आशंकाएं थीं वो SDMA की बैठक में सुलझा ली गईं और अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी. हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं. हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली वालों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे.

बाईचॉइस हो तो ज्यादा बेहतर : आदेश गुप्ता
इस विवाद के सुलझने से पहले दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने कहा था कि दिल्ली में ऐसे कई घर हैं, जहां पर होम आइसोलेशन (Home Isolation) मुमकिन नहीं, ऐसे में क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाना एक अच्छा कदम है. इस फैसले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए. आदेश गुप्ता ने कहा कि अगर ये बाईचॉइस होगा तो ज्यादा बेहतर होगा. यानी कि जिनके पास यह सुविधा नहीं है, वे सेंटर में चले जाएं और जिनके घर में आइसोलेशन की सुविधा है, वे घर पे ही आइसोलेट हों. आदेश गुप्ता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि LG इस पर भी विचार करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज