लाइव टीवी

कोरोना: PPE किट को लेकर हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टर-नर्स का इस्तीफा! NDMC ने कहा- होगी कार्रवाई
Delhi-Ncr News in Hindi

News18India
Updated: April 2, 2020, 7:01 AM IST
कोरोना: PPE किट को लेकर हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टर-नर्स का इस्तीफा! NDMC ने कहा- होगी कार्रवाई
हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टरों और नर्सों ने की इस्तीफे की पेशकश.

प्रशासन की तरफ से इस्तीफे की पेशकश करने वाले डॉक्टरों और नर्सों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के मशहूर बड़ा हिंदूराव अस्पताल में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों ने इस्तीफे के पेशकश की. इन लोगों का आरोप है कि अस्पताल में PPE की घटिया क्वालिटी दी गई. यही नहीं स्टाफ की संख्या के हिसाब PPE की कम मात्रा में सप्लाई की गई है. देश की राजधानी के एक बड़े अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों और नर्सों के इस्तीफे को लेकर सनसनी फैल गई है. इसके बाद प्रशासन की तरफ से इस्तीफे की पेशकश करने वाले डॉक्टरों और नर्सों के खिलाफ डिस्प्लिननरी एक्शन की चेतावनी दी गई है.

इन कारणों से नाराज हैं अस्पताल के स्टाफ

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच बड़ी संख्या में इस बीमारी से पीड़ित लोगों का बड़ा हिंदूराव हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. लेकिन यहां कार्यरत डॉक्टरों और नर्सों का कहना है कि बीमारी से बचाव के लिए उन्हें प्रशासन की तरफ से पर्याप्त संसाधन व सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई हैं. अस्पताल के एक डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अस्पताल में मास्क, सैनेटाइजर आदि की सप्लाई कम है. यहां तक कि पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट (PPE) किट भी इन लोगों को नहीं मिल रहा था. पिछले दो दिनों से जो किट मिल रहा था, उसकी गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठाए गए थे.



इसके अलावा कई डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को आने-जाने की सुविधाएं भी नहीं मिलतीं. अस्पताल में जो डॉक्टरों दूर से आते हैं, उनके आने-जाने की कोई सुविधा नहीं है. इन बातों को लेकर कई बार डॉक्टरों और अन्य स्टाफ ने शिकायत भी की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद सभी ने इस्तीफा देने की पेशकश की है.



covid-19-doctors-and-nurses-treating-corona-victims-at-hindurao-hospital-offer-resignation | कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रहे हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स ने दिय़ा इस्तीफा! प्रशासन ने दी चेतावनी

इस्तीफा नहीं होगा मंजूर

इधर, बड़ा हिंदूराव हॉस्पिटल के डॉक्टरों और नर्सों के इस्तीफे को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. अस्पताल के सीएमओ की ओर से इन डॉक्टरों और नर्सों को चेतावनी दी गई है. साथ ही कहा गया है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए ये डॉक्टर और नर्स इस्तीफा नहीं दे सकते हैं. प्रशासन ने कहा कि ऐसी स्थिति को देखते हुए इन डॉक्टरों और नर्सों का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जा सकता. अगर इसके बावजूद ये लोग इस्तीफा देते हैं, तो इसकी शिकायत डीएमसी ऑफिस और नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया से की जाएगी.

इनपुट - रविशंकर सिंह

ये भी पढ़ें -

लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को आनंद विहार छोड़ने के मामले में केस दर्ज

Corona Lockdown: एक वेंटिलेटर से 4 मरीजों को मिलेगी मदद, DRDO कर रहा है तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 12:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading