लाइव टीवी

COVID-19: दिल्ली में कॉस्मेटिक्स-ड्रग मैनुफैक्चरर को बिना लाइसेंस हैंड सैनिटाइजर बनाने की मिली छूट
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 5:05 PM IST
COVID-19: दिल्ली में कॉस्मेटिक्स-ड्रग मैनुफैक्चरर को बिना लाइसेंस हैंड सैनिटाइजर बनाने की मिली छूट
दिल्ली में बिना लाइसेंस हैंड सैनिटाइजर बनाने की मिली छूट (रॉयटर्स)

कोरोना (corona) के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली में हैंड सैनिटाइजर की बहुत मांग है. ऐसे में बहुत से लोगों को हैंड सैनिटाइजर मेडिकल की दुकानों से नहीं मिल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (coronavirus) के प्रकोप के बाद बाजार में हैंड सैनिटाइटर की कमी देखने को मिल रही है. इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने एक नया कदम उठाया है. दिल्ली में ड्रग्स और कॉस्मेटिक्स के सभी निर्माताओं को 30 जून 2020 तक की अवधि के लिए एथ्नोल आधारित हैंड सैनिटाइजर बनाने की अनुमति दी गई है. इसके लिए अलग से लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक ट्वीट (Tweet) के जरिये ये जानकारी दी.

दिल्ली सरकार के इस फैसले से राष्ट्रीय राजधानी में हैंड सैनिटाइजर की कमी को पूरा किया जा सकेगा. इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.





दरअसल, कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली में हैंड सैनिटाइजर की बहुत मांग है. ऐसे में बहुत से लोगों को हैंड सैनिटाइजर मेडिकल की दुकानों से नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: 18 महीने की बच्ची को गौचर बीमारी का इलाज मुहैया कराये AIIMS: दिल्ली हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading