Covid-19: दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में एक डॉक्टर समेत 8 स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव
Delhi-Ncr News in Hindi

Covid-19: दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में एक डॉक्टर समेत 8 स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव
दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल के आठ हेल्थ स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए. (प्रतिनिधि फोटो)

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (Lady Hardinge Medical College) में आठ लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजधानी दिल्ली में 67 स्वास्थ्य कर्मचारी अबतक वायरस की जद में आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 8:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (Lady Hardinge Medical College) में आठ लोगों के कोरोना पॉजिटिव (Eight Corona Positive) पाए जाने के बाद राजधानी दिल्ली में 67 स्वास्थ्य कर्मचारी अबतक वायरस की जद में आ चुके हैं. लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के शिशु चिकित्सा गहन चिकित्सा इकाई (ICU) के कम से कम आठ स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं.लेडी हार्डिंग में नए मामले पाए जाने के बाद दिल्ली के हॉस्पिटलों में स्वास्थ्यकर्मियों के संक्रमित पाए जाने वालों में यह दूसरे नंबर पर पहुंच गया. दिल्ली में सबसे ज्यादा राज्य कैंसर संस्थान में 25 कोविड-19 पॉजिटिव स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं.

एक डॉक्टर के संपर्क में आए सात लोग पॉजिटिव निकले

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान के अनुसार एक डॉक्टर ने नाम नहीं लेने की शर्त पर बताया कि बाल चिकित्सा आईसीयू में तैनात रेजिडेंट डॉक्टर ने खुद का कोरोना टेस्ट और पॉजिटिव पाया गया. उसके बाद, निगरानी टीमों ने डॉक्टरों के संपर्क में आए लोगों का भी टेस्ट किया तो दो नर्स पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद शनिवार को पांच अन्य लोगों का भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई.



दिल्ली के इन अस्पतालों में भी पाए गए पॉजिटिव केस
दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भी एक डॉक्टर और दो नर्स कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं दिल्ली के ही डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में दो डॉक्टरों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इन दोनों डॉक्टरों ने एक महिला मरीज का सी-सेक्शन किया था. इस महिला का भी टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्टरों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया. इनमें से एक का विदेश यात्रा का इतिहास है.

दो प्राइवेट अस्पतालों में तीन-तीन मामले मिले

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों मैक्स और सर गंगा राम में से प्रत्येक के तीन स्वास्थ्य कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल के तीन स्वास्थ्यकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इन तीनों ने दो कोरोना पॉजिटव मरीजों का इलाज किया था. प्रशासनिक अधिकारियों ने उचित प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के लिए अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की है.

मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर दंपति भी पाए गए पॉजिटिव

दिल्ली के दो मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर दंपति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. ये विदेश यात्रा पर गए एक मरीज के संपर्क में आए थे. एक अन्य डॉक्टर दंपति, जो उत्तरी दिल्ली में एक क्लिनिक चलाते थे, को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इस दंपति को किनसे संक्रमण हुआ, इसका अथॉरिटी पता नहीं लगा पाई. अथॉरिटटी डीएससीआई के स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर, उनके संक्रमण के स्रोतों का भी पता नहीं लगा पाया.

ये भी पढ़ें  COVID-19: दिल्ली में 186 नए केस, मृतकों की संख्या बढ़कर 43 हुई

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा-कोरोना वॉरियर्स की डेथ पर परिवार को मिलेगा 1 करोड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज