दिल्ली की मशहूर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. एसके भंडारी का कोरोना से निधन, प्रियंका गांधी ने भी जताया शोक

यह जानकारी सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. डी. एस. राणा ने दी.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यह जानकारी सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. डी. एस. राणा ने दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dr SK Bhandari Death: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में लंबे समय से कार्यरत डॉ. एसके भंडारी को दो हफ्ते पहले हृदय से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था. इसी क्रम में वह कोरोना संक्रमित हो गई थीं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में लंबे समय से कार्यरत और प्रसिद्ध प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. एस. के. भंडारी (Dr. S. K. Bhandari) का गुरुवार को कोविड-19 के कारण निधन हो गया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. डॉ. भंडारी की उम्र 86 वर्ष थी. डॉ. भंडारी के निधन पर कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी शोक जताया है. प्रियंका ने ट्वीट कर दिवंगत गायनेकोलॉजिस्ट को श्रद्धांजलि दी है.

जानकारी के मुताबिक डॉ. भंडारी को दो हफ्ते पहले हृदय रोग से जुड़ी बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान वह कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं. यह जानकारी सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. डी. एस. राणा ने दी. उन्होंने बताया कि डॉ. भंडारी को कोविड-19 की दोनों खुराक लग चुकी थी.

इधर, लोगों ने देश के जाने-माने कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. केके अग्रवाल की तबीयत में सुधार नहीं होने पर भी चिंता जताई है. एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती डॉ अग्रवाल का कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इलाज चल रहा है. कुछ समय पहले ही वह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है और वह होम आइसोलेशन में हैं. बताते चलें कि बुधवार को ज्यादा तबीयत खराब होने की वजह से उनको डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया था. लेकिन आज बृहस्पतिवार को दोपहर तक उनकी हालत में कोई सुधार नहीं देखा गया.

प्रियंका गांधी, डॉ. एसके भंडारी
प्रियंका गांधी वाड्रा ने डॉ. एसके भंडारी के निधन पर शोक जतााया.

Youtube Video

सोशल मीडिया पर वीडियो भी जारी करते रहे हैं

बताया जाता है कि डॉ. अग्रवाल कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दी जा रही वैक्सीन (Vaccine) की दोनों डोज भी लगवा चुके हैं. बावजूद इसके उनकी स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है.इस बीच देखा जाए तो डॉ. अग्रवाल दिल्ली ही नहीं देश के दूसरे राज्यों में भी हार्ट से संबंधित सभी बीमारियों का अच्छे तरीके से सलाह देने और उनका इलाज कराने में पूरी मदद करते आए हैं. कोरोना के दौरान भी वह लोगों को फ्री ओपीडी सेवा दे रहे थे. इतना ही नहीं वह लगातार लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उससे बचाव और इम्युनिटी को किस तरीके से मजबूत किया जा सके, इसको लेकर लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो भी जारी करते रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज