Home /News /delhi-ncr /

covid 19 fines imposed on more than 100 people roaming on the road without wearing masks in noida nodbk

Covid-19: नोएडा में बिना मास्क पहने सड़क पर घूम रहे 100 से अधिक लोगों पर लगा जुर्माना

नोएडा में कोविड-19 को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया और इस दौरान अधिकारियों ने फेस मास्क भी बांटे. (सांकेतिक फोटो)

नोएडा में कोविड-19 को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया और इस दौरान अधिकारियों ने फेस मास्क भी बांटे. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: अधिकारी ने कहा, “पुलिस ने लोगों से कोविड-19 रोधी दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की और लोगों को मास्क भी वितरित किए. सभी थाना क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पहने घूमते पाए गए 107 लोगों का चालान किया गया.’’

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को ऐसे 107 लोगों का चालान काटा. पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर जिले के तीनों जोन-नोएडा, मध्य नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोविड-19 को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया और इस दौरान अधिकारियों ने फेस मास्क भी बांटे.

    अधिकारी ने कहा, “पुलिस ने लोगों से कोविड-19 रोधी दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की और लोगों को मास्क भी वितरित किए. सभी थाना क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पहने घूमते पाए गए 107 लोगों का चालान किया गया.’’

    व्यक्तियों पर यह जुर्माना लागू नहीं होगा
    दरअसल, आज शाम को ही खबर सामने आई थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले धीरे- धीरे बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना गाइडलाइन्स भी धीरे-धीरे सख्त होती जा रही हैं. इसी बीच खबर है कि दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला लिया है. लेकिन खास बात यह है कि निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर यह जुर्माना लागू नहीं होगा.

    कोविड- व्यवहार का पालन करने का निर्देश दिया था
    बता दें कि बुधवार को दिल्ली में फेस मास्क को एक बार फिर से अनिवार्य कर दिया गया था. भारत में पिछले कुछ दिनों में वायरस के ग्राफ में उछाल देखा जा रहा है. इसके लिए विशेषज्ञों ने मास्क नियम में ढील, स्कूलों को फिर से खोलने और सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को जिम्मेदार ठहराया है. भारत में दैनिक मामलों में 90 प्रतिशत की उछाल आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को तीन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहनने पर विशेष जोर देने के साथ कोविड- व्यवहार का पालन करने का निर्देश दिया था.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Delhi news, Delhi news update, Noida news, Noida Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर