लाइव टीवी

COVID-19: होम क्‍वरंटाइन का उल्‍लंघन करने वाले एक परिवार के पांच सदस्‍यों के खिलाफ FIR दर्ज
Delhi-Ncr News in Hindi

Anoop Mishra | News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 3:11 PM IST
COVID-19: होम क्‍वरंटाइन का उल्‍लंघन करने वाले एक परिवार के पांच सदस्‍यों के खिलाफ FIR दर्ज
कोरोना वायरस के इलाज ढूंढने के लिए सघन शोध किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

विदेश यात्रा (Foreign Tour) से लौटे एयरलाइंस कर्मी (Airline Staff) को उसके परिवार के साथ 14 दिन तक होम कोरेंटाइन (quarantine) में रहने के निर्देश दिए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 3:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र व विभिन्‍न राज्‍यों के सरकारें हर संभव कोशिश कर रही हैं. पुलिस और प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक कर अपने घरों में रहने की हिदायत दे रहे हैं. इन सब कोशिशों के बीच, हमारे देश में बहुत से ऐसे नागरिक हैं जो इन हिदायतों को नजरअंदाज कर अपनी मनमानी कर रहे हैं. दिल्‍ली में एक ऐसा ही परिवार सामने आया है, जिसके खिलाफ दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने आईपीसी की धारा 188, 269, 271, 34 और एपिडेमिक एक्‍ट की धारा 3 के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

दिल्‍ली पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह परिवार द्वारका सेक्‍टर चार स्थिति हार्मनी अपार्टमेंट में रहता है. इस परिवार का एक सदस्‍य एयर इंडिया में कार्यरत है. वह बीते दिनों विदेश यात्रा करके दिल्‍ली लौटे हैं. जिसके बाद उन्‍हें परिवार के साथ 14 दिन तक होम क्‍वरंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए थे. होम क्‍वरंटाइन के बाबत उनके परिजनों को भी विस्‍तृत तौर जानकारी दी गई थी. इस परिवार के सभी सदस्‍यों को यह हिदायत भी दी गई थी कि वह न ही घर से निकलेंगे और न ही किसी बाहरी शख्‍स से मिलेंगे.

प्रशासन ने शख्‍स के होम क्‍वरंटाइन के बाबत सोसाइटी की आरडब्‍ल्‍यूए को भी सेंसटाइज किया था. 23 मार्च को सोसाइटी आरडब्‍ल्‍यूए के एक सदस्‍य ने देखा कि यह परिवार कार से कहीं जा रहा है. वह परिवार की इस हरकत को देखकर हैरान हो गए. उन्‍होंने तत्‍काल इसकी जानकारी दिल्‍ली पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की सर्विलांस टीम मौके पर पहुंच गई. सर्विलांस टीम ने पाया कि यह पूरा परिवार अपने घर से नदारद था. सर्विलांस टीम ने परिवार के बाबत पड़ोसियों से जानकारी एकत्रित कर उनकी तलाश शुरू की.

लंबी कवायद के बाद सर्विलांस टीम ने इस परिवार को द्वारका सेक्‍टर 10 स्थित फकरुद्दीन अपार्टमेंट से खोज निकाला. इस गैरजिम्‍मेदाराना हरकत को देखते हुए पुलिस ने इस परिवार के पांच सदस्‍यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर