Home /News /delhi-ncr /

Covid 19: द‍िल्‍ली में इस माह कोरोना से हुई पहली मौत, 24 घंटे में आए 40 नए मामले

Covid 19: द‍िल्‍ली में इस माह कोरोना से हुई पहली मौत, 24 घंटे में आए 40 नए मामले

ओम‍िक्रॉन के द‍िल्‍ली में दस्‍तक देने के बाद मामलों में वृद्ध‍ि दर्ज की जा रही है. (File Photo)

ओम‍िक्रॉन के द‍िल्‍ली में दस्‍तक देने के बाद मामलों में वृद्ध‍ि दर्ज की जा रही है. (File Photo)

Covid 19 in Delhi: द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन के द‍िल्‍ली में दस्‍तक देने के बाद मामलों में वृद्ध‍ि दर्ज की जा रही है. वहीं, मंगलवार को प‍िछले 24 घंटे के भीतर 40 मामले दर्ज क‍िए गए तो इस माह में एक संक्रम‍ित मरीज की पहली मौत भी र‍िकार्ड की गई है. रि‍कवर्ड/ड‍िस्‍चार्ज/माइग्रेट करने वाले मरीजों की संख्‍या 65 र‍िकॉर्ड की गई. दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 0.09 फीसदी हो गया है. कोरोना से अब तक 25,099 अपनी जान गंवा चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से सुधरते हालातों के बीच अब हर रोज मामलों में इजाफा र‍िकार्ड क‍िया जा रहा है. अब मामलों की संख्‍या 60 से उपर तक आने लगी है जोक‍ि 30 से नीचे दर्ज क‍िए जा रहे थे. ओम‍िक्रॉन के द‍िल्‍ली में दस्‍तक देने के बाद मामलों में वृद्ध‍ि दर्ज की जा रही है.

    वहीं, मंगलवार को प‍िछले 24 घंटे के भीतर 40 मामले दर्ज क‍िए गए तो इस माह में एक संक्रम‍ित मरीज की पहली मौत भी र‍िकार्ड की गई है. रि‍कवर्ड/ड‍िस्‍चार्ज/माइग्रेट करने वाले मरीजों की संख्‍या 65 र‍िकॉर्ड की गई. दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 0.09 फीसदी हो गया है. कोरोना से अब तक 25,099 अपनी जान गंवा चुके हैं.

    दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से मंगलवार को जारी क‍िए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 14 लाख 41 हजार 398 तक पहुंच गया है. इसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 344 है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कुल 46 हजार 481 टेस्ट किए गए हैं. वहीं 65 मरीज़ ठीक भी हुए हैं. होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या153 दर्ज की गई है.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली: कोरोना नियमों की अनदेखी पर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, Qatar Airlines को जारी किया नोटिस  

    वहीं वर्तमान में द‍िल्‍ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 86 है. पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कुल 45263 लोगों को वैक्सीन डोज दी गई. दिल्ली में अब तक कुल 91,90,205 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है. कोरोना की पहली डोज अब तक कुल 1 करोड़ 40 लाख 86 हजार 600 लोगों को दी चुकी है. कोरोना की अब तक कुल 2 करोड़ 32 लाख 76 हजार 805 लोगों को डोज दी चुकी है.

    हर रोज इस तरह से बढ़ने लगा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा
    1 द‍िसंबर – 39 (0.07% पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट)
    2 द‍िसंबर -41 (0.06% पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट)
    3 द‍िसंबर -54 (0.09% पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट)
    4 द‍िसंबर – 51 (0.08% पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट)
    5 द‍िसंबर -63 (0.11% पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट)
    6 द‍िसंबर -40 (0.09% पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट)

    कतर एयरलाइंस को कारण बताओ नोटिस जारी किया
    उधर, केजरीवाल सरकार कोरोना नियमों की अनदेखी पर सख्त हो गई है. दिल्ली सरकार ने कतर एयरलाइंस (Qatar Airlines) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. ये नोटिस एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए जारी गाइडलाइंस (Guidelines) का पालन न करने के मामले में जारी हुआ है. एयरपोर्ट पर नोडल इंचार्ज, वसंत विहार एसडीएम ने कतर एयरलाइंस की एक फ्लाइट्स के लिए नोटिस जारी किया है. कतर से दिल्ली पहुंची इस फ्लाइट के 2 फीसदी लोगों को चिन्हित कर कोरोना टेस्ट किया जाना था.

    Tags: Corona in Delhi, COVID 19, Covid deaths, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर