इस IPS अधिकारी ने Coronavirus से जीती जंग, चेहरे पर आई मुस्कान तो कह दी यह बड़ी बात
Delhi-Ncr News in Hindi

इस IPS अधिकारी ने Coronavirus से जीती जंग, चेहरे पर आई मुस्कान तो कह दी यह बड़ी बात
रोहित राजवीर सिंह ने पुलिसवालों और कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए एक मोटिवेशनल वीडियो शेयर किया है.

शाहदरा (Shahdara) जिले के एडिशनल डीसीपी रोहित राजबीर सिंह (Rohit Rajbir Singh) कोरोना से जंग जीत कर ऑफिस ज्वाइन कर लिया है. रोहित राजवीर सिंह ने पुलिसवालों और कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए एक मोटिवेशनल वीडियो शेयर किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में एडिशनल डीसीपी (Additional DCP) पद पर तैनात एक आईपीएस (IPS) अधिकारी कोरोना (Coronavirus) महामारी से जंग जीत ली है. शाहदरा (Shahdara) जिले के एडिशनल डीसीपी रोहित राजबीर सिंह (Rohit Rajbir Singh) ने कोरोना से जंग जीत कर सोमवार को ऑफिस भी ज्वाइन कर लिया है. उन्‍होंने पुलिसवालों और कोरोना पॉजिटिव अन्य लोगों के लिए एक मोटिवेशनल वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में राजवीर सिंह ने कहा है कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं, यह आसानी से ठीक हो जाता है. सिर्फ इसके लिए जरुरी गाइडलाइंस का पालन करें.

आईपीएस अधिकारी ने कोरोना से कैसे जीती जंग
रोहित राजबीर सिंह ने कोरोना से जंग जीतने के बाद अपने शुभचिंतकों का धन्यवाद दिया है. राजबीर सिंह कहते हैं, 'कोरोना जितनी बड़ी बीमारी दिखती है उतनी है नहीं. यह सिर्फ मानसिक बीमारी है. कोरोना को लेकर सरकार की जो दिशा-निर्देश हैं या जो सावधानियां बरतने की हिदायत दी गई हैं वह अगर आप करते हैं तो इससे आसानी से आप पार पा लेंगे. इसके बावजूद अगर किसी को कोरोना हो जाता है तो उससे घबराने की जरूरत नहीं है. आपके शरीर में जो भी जो सिम्पटम आ रहे हैं उसको खुद पहचानें और उसको ट्रीट करें. गिलोय का काढ़ा पी सकते हैं या आयुर्वेदिक दवा का भी प्रयोग कर सकते हैं. अगर कोई मरीज अपने आपको सीरियस नहीं मानते तो उनके लिए होम आइसोलेशन या होम क्वारंटाइन से बढ़ कर दूसरा कुछ नहीं है. अगर आपको हल्का-फुल्का सिम्पटम है तो घर से बेहतर कोई दूसरा जगह नहीं हो सकता है. घर में सावधानियां बरत कर आप कोरोना को मात दे सकते हैं.'

दो आईपीएस अधिकारी हुए थे कोरोना पॉजिटिव



बता दें कि तीन-चार दिन पहले ही एक महिला आईपीएस (IPS) अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई थीं. कोरोना से जंग लड़ते-लड़ते अब तक दिल्ली पुलिस के तकरीबन 450 पुलिसकर्मी, 7 एसएचओ और दो आईपीएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. उत्तम नगर, नार्थ एवेन्यू, फर्श बाजार, जामिया नगर, लाजपत नगर और नंद नगरी के एसएचओ भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. हालांकि उनमें से कुछ ने ठीक होने के बाद ड्यूटी भी जॉइन कर ली है. इसके बावजूद दिल्ली पुलिस के जवान लगातार कोविड पॉजिटिव होते जा रहे हैं.



रोहित राजबीर सिंह शहादरा जिले में तैनात थे. इस जिले के 8 और स्टॉफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सभी को हम क्वारंटाइन किया गया था. हालांकि इसमें ज्यादातर ठीक हो कर अब ड्यूटी पर लौट आए हैं. दिल्ली पुलिस में अब तक दो जवान की कोरोना से मौत हो चुकी है.

दिल्ली में कोरोना के अब तक हुए इतने केस
देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. देश के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सोमवार तक दिल्ली में कोरोना के 20 हजार 834 मामले आ चुके हैं. इसमें 11565 एक्टिव केस हैं. दिल्ली में कोरोना से अब तक 523 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 8746 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं. दिल्ली में हर दिन अब हजार या उससे ज्यादा कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि हो रही है.

ये भी पढ़ें: 

MSME मंत्रालय ने लॉन्च किया 'champions' पोर्टल, वित्तीय संकट से ऐसे पार पाएंगे छोटे उद्यमी
First published: June 1, 2020, 10:19 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading