• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • COVID-19: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रों से हॉस्टल खाली कर घर जाने को कहा

COVID-19: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने छात्रों से हॉस्टल खाली कर घर जाने को कहा

विश्वविद्यालाय ने कहा कि जुलाई 2020 के लिये परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना आने वाले समय में जारी की जाएगी. (फाइल फोटो)

विश्वविद्यालाय ने कहा कि जुलाई 2020 के लिये परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना आने वाले समय में जारी की जाएगी. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय (University) बंद है और नियमित छात्रों के लिये यह अगस्त में खुलेगा .

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने छात्रावासों में रह रहे छात्रों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि वे अपने कमरे खाली कर घर लौट जाएं. गृह मंत्रालय द्वारा फंसे हुए छात्रों को उनके राज्यों तक पहुंचाने के लिये ट्रेनों के संचालन की मंजूरी दिये जाने के बाद विश्वविद्यालय की तरफ से यह निर्देश आया है.

    कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से विश्वविद्यालय (University) बंद है और नियमित छात्रों के लिये यह अगस्त में खुलेगा जबकि नया शैक्षणिक सत्र सितंबर से शुरू होगा. विश्वविद्यालाय ने कहा कि जुलाई 2020 के लिये परीक्षा कार्यक्रम की अधिसूचना आने वाले समय में जारी की जाएगी. विश्वविद्यालय ने कहा, “छात्रावासों में फंसे छात्र जो पूर्व में अपने घर नहीं जा सकते थे और यहीं ठहरे हुए थे, उन्हें निर्देश दिया जाता है कि राज्य सरकारों द्वारा परिवहन और यात्रा के लिये किये गए इंतजामों के मुताबिक, वे छात्रावास खाली कर दें.”

    शुक्रवार को कोविड-19 के 223 नए मामले सामने आए
    दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को कोविड-19 (COVID-19) के 223 नए मामले सामने आए और 2 लोगों की मौत हो गई. इससे कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर अब 3738 हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

    10 नोडल अफसरों की नियुक्ति
    वहीं, लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे लाखों प्रवासी लोगों के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को नई गाइडलाइन जारी की थी. वहीं, केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी होने के बाद अब दिल्ली सरकार ने फंसे हुए प्रवासी लोगों को निकालने के लिए 10 नोडल अफसरों की नियुक्ति की है. यह अधिकारी अन्य राज्यों की टीम के साथ समन्वय कर यह सुनिश्चित करेंगे कि जिन लोगों को दिल्ली से बाहर जाना है या बाहर से दिल्ली आना है, उनकी मदद की जा सके.

    (इनपुट- भाषा)

    ये भी पढ़ें- 

    बालू घाट के विवाद में पूर्व मंत्री के करीबी की हत्या, 6 दिन पहले लगी थी गोली

    आरा-बक्सर और कैमूर में कोरोना के 18 नए केस, 450 हुई बिहार में मरीजों की संख्या

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज