लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर JNU प्रशासन सख्त, छात्रों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
Delhi-Ncr News in Hindi

एएनआई
Updated: April 4, 2020, 5:50 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर JNU प्रशासन सख्त, छात्रों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
लॉकडाउन उल्लंघन पर जेएनयू प्रशासन ने छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज कराई (फाइल फोटो)

शुक्रवार को जेएनयू (JNU) के रजिस्ट्रार ने कहा था कि कुछ छात्रों को बार-बार सरकार और प्रशासन द्वारा दिशा निर्देश का उल्लंघन करते देखा गया है.

  • Share this:
 दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) प्रशासन ने 1 अप्रैल को विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिये दिये गये लॉकडाउन के उल्लंघन पर एफआईआर दर्ज कराई है. प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है कि एक छात्र ने लॉकडाउन (lockdown) का उल्लंघन किया और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया. यही नहीं, छात्र ने बाद में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए अपने समर्थन में छात्रों की एक भीड़ को भी इकट्ठा किया.

बता दें, शुक्रवार को जेएनयू के रजिस्ट्रार ने कहा था कि कुछ छात्रों को बार-बार सरकार और प्रशासन द्वारा दिशा निर्देश का उल्लंघन करते देखा गया है. उन्होंने आगे कहा था कि प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से लॉकडाउन तोड़ा जा रहा है, जिसकी वजह से अन्य छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उन्होंने आरोप लगाया कि इन स्टूडेंट्स को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर कुछ फैकल्टी मेंबर्स का समर्थन मिला हुआ है.





गौरतलब है कि पूरे देश में कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन के चलते जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2020 (JNU Entrance Exam 2020, JNUEE) के लिए आवेदन करने की तारीख सोमवार को आगे बढ़ा दी गई है. जवाहर लाल नेहरू यूनीवर्सिटी स्टूडेंट्स् यूनियन ने विश्वविद्यालय प्रशासन से इसकी तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी. जेएनयू के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार ने कहा, 'कोविड-19 के इस चुनौती भरे समय में जेएनयू प्रवेश परीक्षा के आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई जाती है. छात्र इस समय का उपयोग एप्लीकेशन फॉर्म भरने और JNUEE की तैयारी करने के लिए कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आतंकियों को 'कोरोना बम' बनाकर भारत भेजने की कोशिश में जुटा पाकिस्तान, की ये नापाक हरकत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading