अपना शहर चुनें

States

COVID-19: दिल्ली क्राइम ब्रांच के ASI की कोरोना से मौत, बेटा भी है पॉजिटिव

बिहार के औरंगाबाद में कोरोना से एक एसआई की मौत हो चुकी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बिहार के औरंगाबाद में कोरोना से एक एसआई की मौत हो चुकी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

53 साल के संजीव का GTB इंक्लेव अस्पताल में इलाज चल रहा है. पिछले दिन दिनों से वे अस्पताल में एडमिट थे. शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई.

  • News18.com
  • Last Updated: June 12, 2020, 7:11 PM IST
  • Share this:
दिल्ली.  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना की बेकाबू रफ्तार रूकने का नाम नहीं ले रही है. तेजी से फ्रंट लाइन वॉरियर्स इसकी जद में आ रहे हैं. कोरोना संक्रमण की वजह से दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच के एएसआई (ASI की मौत हो गई है. 53 साल के संजीव का GTB इंक्लेव अस्पताल में इलाज चल रहा है. पिछले दिन दिनों से वे अस्पताल में एडमिट थे. शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण की वजह से उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि संजीव के बेटे भी कोरोना पॉजिटिव हैं. वहीं पुरानी दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन (Old Delhi Railway Station) पर तैनात बुकिंग क्लर्क शिव दत्त (Shiv Dutt) की भी कोरोना से मौत हो चुकी है.

दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण अब खतरनाक लेवल पर पहुंचता जा रहा है. वहीं गुरुवार को कल्याणपुरी स्थित सर्वोदय विद्यालय के प्रिसिंपल ओमपाल सिंह ( Principal Ompal Singh) की मौत कोरोना की वजह से हो गई थी. जबकि इससे पहले दिल्‍ली के इसी स्कूल का एक टीचर भी कोरोना से जंग हार गया था. आपको बता दें कि दिल्ली में पुलिसकर्मियों की तरह ही सरकारी टीचर भी कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभा रहे हैं. ये टीचर कहीं पर बेसहारा लोगों को खाना बांट रहे हैं तो कहीं उनकी मदद कर रहे हैं. इसी वजह से अब तक 150 से अधिक सरकारी टीचर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि दुख की बात ये है कि अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा



आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 501 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ ही अब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 32810 हो गए. 11 जून की स्थिति तक दिल्ली में कोरोना से कुल मौतों की संख्या 984 तक जा पहुंची. दिल्ली सरकार की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में 32810 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 12245 मरीज स्वस्थ हुए. जबकि, 19581 केस अभी भी एक्टिव हैं. इसी तरह यदि अस्पताल की व्यवस्था की बात करें तो दिल्ली में कुल 9462 कोविड-19 बेड हैं. इनमें से 5026 बेडों पर मरीजों का इलाज हो रहा है.
ये भी पढ़ें: 

MP Liquor Politics: महिला पुलिस इंस्पेक्टर के बाद अब सागर के टीचर बेचेंगे शराब 

हौसले की ऊंची उड़ान: फ्रांस में इंग्लिश पढ़ाएंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी के ये तीन 'सितारे' 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज