अमित शाह से मिले CM अरविंद केजरीवाल, बताया-दिल्ली को भी मिलेगी केंद्र से मदद
Delhi-Ncr News in Hindi

अमित शाह से मिले CM अरविंद केजरीवाल, बताया-दिल्ली को भी मिलेगी केंद्र से मदद
सीएम अरविंद केजरीवाल ने डॉक्टरों से की अपील (फाइल फोटो)

अपने ट्वीट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) की स्थिति पर चर्चा हुई. उन्होंने सभी सहयोग का आश्वासन दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 11:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है. मीटिंग के बाद सीएम केजरीवाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हेंडल में इस बात की जानकारी दी है. अपने ट्वीट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने लिखा, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) की स्थिति पर चर्चा हुई. उन्होंने सभी सहयोग का आश्वासन दिया है. मालूम हो कि फरवरी महीने के बाद सीएम केजरीवाल और गृहमंत्री शाह की ये पहली मुलाकात है. इससे पहले दोनों नेताओं की शाहीन बाग को लेकर मुलाकात हुई थी. कोरोना को लेकर हो रही राजनीति के बीच ये दोनों नेताओं की पहली मीटिंग है.

मालूम हो कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (COVID-19) का फैलाव तेजी से हो रहा है. ऐसे में अब कम्‍यूनिटी स्‍प्रेड तक की चर्चा होने लगी है. साथ ही कोरोना संक्रमितों को हॉस्पिटल में एडमिट न करने या बेड फुल होने की बात भी सामने आने लगी है. अब दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने इस पर स्थिति स्‍पष्‍ट की है. सरकार का कहना है कि सरकारी अस्‍पतालों में कुल 4400 बेड हैं, जिनमें से 1266 पर पहले से ही मरीजों का इलाज चल रहा है. इसका मतलब यह हुआ कि 3,134 बेड अभी खाली हैं. एलएनजेपी, जीटीबी हॉस्पिटल, राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल जैसे बड़े अस्‍पतालों में बड़ी तादाद में बेड खाली हैं.

सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटरिंग



दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अस्पतालों में बेड का इंतजाम अब खुद देखेंगे. बुधवार को केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और एलजी  के आदेश का पालन करेंगे. केजरीवाल ने कहा, 'अब मैं खुद कल या परसों से जमीन पर उतरूंगा. स्टेडियम, बैंक्वेट हॉल, होटल को तैयार कराऊंगा. जितना ज्यादा से ज्यादा हो सकेगा, हम कोशिश करेंगे. लेकिन, यह विपदा और मुसीबत इतनी बड़ी है कि मानव जाति के इतिहास में शायद इतनी बड़ी विपदा कभी नहीं आई. हमारे काम में 100 कमियां रह सकती हैं, लेकिन हमारी नियत और कोशिश में कोई कमी नहीं आएगी.'



बता दें कि दो दिन पहले ही एलजी ने दिल्ली कैबिनेट के उस फैसले को पलट दिया था, जिसमें दिल्ली सरकार के अस्पतालों में केवल दिल्ली के लोगों का इलाज करने का निर्णय लिया गया था. इस फैसले पर केजरीवाल ने कहा कि अब इस संबंध में उपराज्यपाल ने आदेश जारी कर दिया है. अब हमें किसी वाद-विवाद में नहीं पड़ना है.



ये भी पढ़ें: 

COVID 19: लखनऊ में CM हेल्पलाइन दफ्तर के 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव 

जयपुर के मकान मालिकों ने सुनी बेरोजगारों की गुहार, माफ किया 1 लाख 60 हजार का रूम रेंट 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज