दिल्ली में हर दिन हो रहा Corona विस्फोट, अब 24 घंटे में मिले 3947 पॉजिटिव केस
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में हर दिन हो रहा Corona विस्फोट, अब 24 घंटे में मिले 3947 पॉजिटिव केस
दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का मामला 4000 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजे आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को 3947 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
दिल्ली.  राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की रफ्तार फिर तेज हो गई है. कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का मामला 4000 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी ताजे आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार को 3947 नए मामले सामने आए हैं. वहीं,  2711 मरीज कोरोना को मात देने में सफल हो गए हैं और पूरी तरह स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना की वजब से 68 लोगों की मौत हो गई है. नए मरीजों के सामने आने के बाद अब एक्टिव की संख्या बढ़कर 24988 हो गई है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब कोरोना पॉजिटिव केस कुल आंकड़ा 66602 हो गया है. वहीं, 39313 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देने में सफल हो गए हैं. कोरोना से अब तक 2301 लोगों की जान चली गई है. सरकार के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली में 7125 बेड खाली है. 6264 बेड ओक्यूपाइड है और कुल बेड की संख्या 13389 है. तो वहीं, खाली कोविड केयर सेंटर की संख्या 4302 है और कोविड हेल्थ केयर सेंटर की संख्या 137 है. होम आइसोलेशन में 12963 लोगों को रखा गया है. सोमवार को 16952 लोगों का टेस्ट किया गया है.

केंद्र और दिल्ली सरकार साथ-साथ



मालूम हो कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार अब कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए साथ आ गई है. दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दोनों ने कई निर्णय लिए हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने खुद मोर्चा संभाल रखा है. शाह पिछले 7 दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं. इसके अलावा गृह मंत्रालय के दोनों राज्य मंत्री भी कोरोना को लेकर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं. खुद अमित शाह भी पिछले दिनों दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल का दौरा कर अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लिया था. केंद्र सरकार के इस कवायद का असर भी अब साफ देखा जा रहा है.
ये भी पढ़ें: CM अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा खत, रखी ये बड़ी मांग

मालूम हो कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बताया था कि कोरोना टेस्‍ट की दर में तीन गुना वृद्धि की गई है. पहले 5 हजार टेस्‍ट रोजाना होते थे और अब 18 हजार टेस्‍ट रोजाना किए जा रहे हैं. साथ ही सीएम ने बताया था कि दिल्‍ली में अभी भी 7 हजार COVID-19 बेड खाली हैं. 6 हजार कोरोना संक्रमित अस्‍पतालों में भर्ती हैं, जबकि 12 हजार का घर के अंदर ही इलाज चल रहा है. साथ ही सीएम ने भरोसा दिलाया था कि जरूरतमंद मरीजों को सिर्फ एक फोन कॉल पर ऑक्‍सीजन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. वहीं सीएम केजरीवाल ने कहा था कि यह समय लड़ने-झगड़ने का नहीं है. हम कोरोना को जीतने नहीं दे सकते.

ये भी पढ़ें: जयपुर: कोरोना के इलाज में हो रही कमी तो करें इस नंबर पर शिकायत, होगी सख्त कार्रवाई

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मामले

दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2909 केस सामने आए थे. इसके साथ एक केस 23820  पर पहुंच गया था. सोमवार को जहां कोरोना से मौत का आंकड़ा 2233 था वो मंगलवार को बढ़कर 2301 हो गया है. इसी तरह रविवार को 3000 नए केस सामने आए थे, सोमवार को 2909 केस मिले थे वहीं मंगलावर को 3947 नए संक्रमित मरीज मिले हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज