• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • COVID-19: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत पहले से बेहतर, बुखार भी हुआ कम

COVID-19: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत पहले से बेहतर, बुखार भी हुआ कम

उन्होंने कहा कि आज से दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहा है. सीरोलॉजिकल सर्वे में ब्लड का सैम्पल लिया जाता है और चेक किया जाता है.  (File Photo)

उन्होंने कहा कि आज से दिल्ली में सीरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहा है. सीरोलॉजिकल सर्वे में ब्लड का सैम्पल लिया जाता है और चेक किया जाता है. (File Photo)

स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय की मानें तो स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अब केवल जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन दिया जा रहा है. उनका बुखार भी कम हो गया है. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) के स्वास्थ्य को लेकर ताजा जानकारी आ गई है. फिलहाल, स्वास्थ्य मंत्री की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय की मानें तो स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अब केवल जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन दिया जा रहा है. उनका बुखार भी कम हो गया है. उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. आपको बता दें कि मंगलवार को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत होने पर वह राजीव गांधी सुपर स्‍पेशलियटी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे.

    यही नहीं, मंगलवार को उनकी कोविड 19 (COVID-19) रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन बुधवार को फिर से टेस्‍ट हुआ था. ये रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई थी. स्वास्थ्य मंत्री को बुखार और कम ऑक्‍सीजन स्‍तर की समस्‍या थी. उनका इलाज राजीव गांधी सुपर स्‍पेशलियटी हॉस्पिटल में ही चल रहा है.

    विधायक आतिशी भी कोरोना पॉजिटिव

    इससे पहले आम आदमी पार्टी की कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आतिशी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आतिशी ने बताया था कि 16 जून को सर्दी-खांसी के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था. उसकी रिपोर्ट 17 जून को पॉजिटिव आई. फिलहाल आतिशी को हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है. दरअसल, आतिशी कोरोना के मामलों को लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ काम कर रहीं थीं. 11 जून को हेल्थ डिपार्टमेंट के एक अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद 11 जून को ही आतिशी ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया था.

    ये भी पढ़ें: AIIMS PG 2020 : एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां चेक करें पूरी जानकारी

    बहरहाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को भी बुखार और गले में खराश की तकलीफ हुई थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था. हालांकि जांच में सीएम केजरीवाल की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी.



    दिल्‍ली में बढ़ा रहा आंकड़ा

    दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. जबकि सोमवार को दिल्ली सरकार के आधिकारिक बुलेटिन में बताया गया कि राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1647 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 42829 पर पहुंच गई है. वहीं इस महामारी की चपेट में हुई मौतों का आंकड़ा भी बढ़कर 1400 पर पहुंच गया है. जबकि वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आज दिल्ली के LG अनिल बैजल और CM अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेषज्ञों के साथ बातचीत की. कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने एक्सपर्ट्स से दिल्ली में कोरोना की रोकथाम को लेकर विचार-विमर्श किया. साथ ही कंटेनमेंट स्ट्रैटजी को और प्रभावी बनाने के बारे में भी उनसे विचार पूछे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज