Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: दिल्ली में अब नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला

COVID-19: दिल्ली में अब नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला

 दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. (Demo Pic).

दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. (Demo Pic).

कोरोना महामारी के मद्देनजर सामने आ रही डॉक्टर्स की किल्लत को ध्यान में रखते हुए रेजिडेंट डॉक्टर्स का कार्यकाल बढ़ाने या सरकार द्वारा मंज़ूर रिक्त पदों पर नियुक्ति करने का निर्देश सरकार ने दिया है.

    दिल्ली. तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों (Coronavirus) के बीच हेल्थ सिस्टम को मजबूत करने के लिए दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में डॉक्टर्स की किल्लत को देखते हुए सरकार अब मेडिकल स्टाफ का कार्यकाल बढ़ा रही है. कोरोना महामारी के मद्देनजर सामने आ रही डॉक्टर्स की किल्लत को ध्यान में रखते हुए रेजिडेंट डॉक्टर्स का कार्यकाल बढ़ाने या सरकार द्वारा मंज़ूर रिक्त पदों पर नियुक्ति करने का निर्देश सरकार ने दिया है. दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के तहत आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल संस्थानों को ये आदेश जारी कर दिया है.

    नए फैसले के मुताबिक, दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल इंस्टीट्यूट्स के एमएस, एमडी, डीन या डायरेक्टर्स को कहा गया है कि वे अपने यहां काम कर रहे उन सभी सीनियर रेजिडेंट और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स का कार्यकाल छह महीने के लिए बढ़ाएं जो अगले कुछ दिनों में अपना तीन साल और एक साल का कार्यकाल पूरा करने वाले हैं. या फिर जो मंजूर रिक्त पद हैं उन पर नए डॉक्टर न मिलने की स्थिति में ऐसे सीनियर रेजिडेंट या जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर को नियुक्त करें जो अपना रेसिडेंसी टेन्योर पूरा कर चुके हो.



    दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा
    देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में करीब 4 हज़ार लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. साथ ही कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 70,000 के आंकड़े को पार कर चुकी है. कोविड19 के संक्रमण से अब तक 2 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है.

    ये भी पढ़ें: Monsoon Alert: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी के साथ बारिश

    सरकार ने तैयार किया ऐप
    आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने राजधानी के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और अस्पताल की अन्य सुविधाओं की रियल टाइम जानकारी मिलती है. सरकार ने मोबाइल एप लॉन्च करते समय कहा था कि इसके जरिए लोगों को दिल्ली के अस्पतालों में उपलब्ध सभी सुविधाओं की जानकारी मिलेगी.

    Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, Corona Cases in Delhi, Corona patient in Delhi, Corona positive in Delhi, COVID 19, Delhi corona update, Delhi Government, Delhi latest news, Delhi-NCR News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर