Delhi News: ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों की मदद करेगी केजरीवाल सरकार, सीधे खाते में आएंगे 5000 रुपए

ड्राइवरों की मदद के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

ड्राइवरों की मदद के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

Lockdown in Delhi: दिल्ली सरकार ने ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों के खाते में 5000 रुपए की सहायता राशि देने का फैसला किया है.

  • Share this:

दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जुगर रही है. सरकार ने एहतियात के तौर पर कई पाबंदियां लगा दीं. इसका असर कई वर्ग के लोगों पर पड़ा जिनमें से एक ऑटो-टैक्सी ड्राइवर हैं. चालकों की मदद  के लिए अब केजरीवाल सरकार आगे आई है. सरकार सीधे चालकों के खाते में सहायता राशी देगी. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने एक ट्वीट के जरिए दी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, दिल्ली में ऑटो-टैक्सी के ड्राइवर को आज से उनके खातों में 5000 रुपए की सहायता राशि मिलनी शुरु हो चुकी है. आज शाम तक 1,51,000 खातों में ये रक़म पहुंच जाएगी.

धीमी हुई कोरोना की रफ्तार

पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1,568 नए कोरोना केस  सामने आए है. आज संक्रमण की वजह से 156 लोगों की मौत हो गई है. 4,251 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है. अब दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 21,739 हो गई है. अब तक 23,565 लोगों ने संक्रमण की वजह से अपनी जान गंवाई है. अब तक कुल 13,74,682 लोगों ने कोरोना को मात दी है. दिल्ली में आज भी कोरोना के 1600 से कम नए मामले सामने आए हैं. अब कोरोना संक्रमण दर घटकर 2.14 फीसदी हो गई है.


बढ़े रहे ब्लैक फंगस के मामले

कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश में तेजी से ब्लैक फंगस ‍ ‍के ‍मामले रिकॉर्ड  किए जा रहे हैं. देशभर में अब तक 5,424 मामले सामने आ चुके हैं. यह सभी मामले 18 राज्यों के तमाम शहरों से रिकॉर्ड किए गए हैं. इसमें देश की राजधानी दिल्ली भी प्रमुख रूप से शामिल है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो अब यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. वहीं, मौतों की संख्या भी कम हो रही है. लेकिन अभी भी हर रोज 200 से ज्यादा लोगों की जान कोरोना से जा रही है. इस दौरान यहां ब्लैक फंगस  के मामले भी तेजी से रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. अब तक दिल्ली में करीब 500 के करीब ब्लैक फंगस के मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज