Lockdown में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए केजरीवाल बोल गए ये बात....

दिल्ली सरकार ने केंद्र को बाजार और शॉपिंग कॉम्पलेक्स खोलने के लिए सलाह दी है.
दिल्ली सरकार ने केंद्र को बाजार और शॉपिंग कॉम्पलेक्स खोलने के लिए सलाह दी है.

सीएम केजरीवाल ने आश्वासन दिया है कि अन्य राज्यों के कामगार और मजदूर जो दिल्ली में फंस गए हैं उनका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 5:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन के चलते दिल्ली में फंसे प्रवासी कामगारों और मजदूरों को लेकर आश्वासन दिया है कि वे हमारे लोग हैं और हम उनका ध्यान रखेंगे. दरअसल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ओर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की जताई चिंता का जवाब देते हुए केजरीवाल ने ये बात कही. उन्होंने कहा कि 224 रैन बसेरों के अलावा 325 सरकारी स्कूलों में भी गरीब एवं बेसहारा लोगों को दोपहर और रात का भोजन मुहैया कराया जाएगा. दिल्ली सीएम ने कहा कि वे दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों के लोगों का भी ध्यान रखेंगे.
बता दें, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने देश के 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर राज्य के उन श्रमिकों को सहायता पहुंचाने का आग्रह किया है जो कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद जगह-जगह फंस गये हैं.

इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मिला पत्र
बनर्जी ने पत्र में लिखा, 'बंगाल के कई कामगार देश के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे हैं, जिनमें अर्द्ध-कुशल और अकुशल दोनों श्रेणी के हैं. देश में COVID-19 महामारी की वजह से पूरी तरह बंद के कारण पश्चिम बंगाल के कई कामगार वापस नहीं आ सके और विभिन्न जगहों पर फंस गए हैं.' बनर्जी का यह पत्र उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, ओडिशा, कर्नाटक और पंजाब के मुख्यमंत्रियों को मिला है.
'हम नहीं कर सकते मदद'
पत्र में बनर्जी ने लिखा, 'हमें सूचना मिली है कि बंगाल के मूल निवासी आपके राज्य में भी फंसे हैं. हमें उनके लिए इमरजेंसी में फोन आ रहे हैं. सामान्य तौर पर वे 50-100 के समूह में हैं और स्थानीय प्रशासन आसानी से उन्हें पहचान सकता है. हम उन्हें कोई मदद नहीं पहुंचा सकते, इसलिए आपसे अनुरोध है कि कृपया अपने प्रशासन को उन्हें संकट के इस समय में बुनियादी आसरा, भोजन और चिकित्सा सहायता मुहैया कराने को कहें. हम भी बंगाल में फंसे अन्य राज्यों के लोगों की मदद कर रहे हैं.'



ये भी पढ़ें: COVID-19: दिल्ली में 4 लाख लोगों को खाना खिलाएगी केजरीवाल सरकार, कोरोना से जंग को बना खास प्लान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज