COVID 19: DMRC का बड़ा फैसला, 14 अप्रैल तक नहीं चलेगी Delhi Metro
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID 19: DMRC का बड़ा फैसला, 14 अप्रैल तक नहीं चलेगी Delhi Metro
डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘21 दिन के देशव्यापी बंद के मद्देनजर सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी.’’

पहले डीएमआरसी (DMRC) ने इस माह के अंत (31 मार्च) तक दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बंद रखने की घोषणा की थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से निपटने के लिए देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. इससे पहले डीएमआरसी ने इस माह के अंत (31 मार्च) तक सेवाएं बंद रखने की घोषणा की थी. अधिकारी ने कहा, 21 दिन के देशव्यापी बंद के मद्देनजर सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद रहेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में बुधवार से देशभर में 21 दिन के बंद की घोषणा की थी और देशवासियों से घरों में ही रहने को कहा था.

डीएमआरसी ने गुरुवार को एक ट्वीट किया, ‘‘हमसे मेट्रो सेवाएं बंद रहने की अवधि के बारे में कुछ लोगों ने जानकारी मांगी है. यह सूचित किया जाता है कि सरकार द्वारा लागू बंद के मद्देनजर मेट्रो सेवाएं 14 अप्रैल 2020 तक बंद रहेंगी.’’



इससे पहले, डीएमआरसी ने रविवार को जारी विज्ञप्ति में कहा था, ‘‘ कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए हाल में किए गए निर्णयों के तहत 31 मार्च तक मेट्रो सेवा को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया गया है.’’.

दिल्ली में कोरोना के 36  मामले, केजरीवाल बोले- 24X7 खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें
दिल्ली अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 36 मामलों की पुष्टि हुई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एलजी अनिल बैजल के साथ एक समीक्षा मीटिंग करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कहा कि लॉकडाउन के समय और ये सुनिषित करे की सब्जी, दूध, राशन जैसी जरुरी सुविधा की दुकान खुले और उन दुकानों पर सामान भी मिले. एलजी अनिल बैजल ने बताया कि ACP और SDM के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग की गई. इसमें उन्‍हें आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है, ताकि आमलोगों को दिक्‍कतों का सामना न करना पड़े. संबंधित इलाकों के प्रशासन को दुकानों में जरूरी सामग्रियों की उपलब्‍धता भी सुनिश्चित कराने को कहा गया है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 36 केस हुए हैं. उन्‍होंने बताया कि इनमें से 26 लोग विदेश से आए थे. इनके कारण 10 और लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading