लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन के बीच नोएडा के लोगों की जरूरत का ध्यान रख रहे दो नौजवान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 28, 2020, 1:36 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन के बीच नोएडा के लोगों की जरूरत का ध्यान रख रहे दो नौजवान
लॉकडाउन के बीच नोएडा में दो युवा लोगों के घरों तक पहुंचा रहे सामान.

यूपी के 75 में से 12 जिलों में अब तक कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा 18 केस नोएडा में, जबकि आगरा में 10 और लखनऊ में 8 केस सामने आए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस (coronavirus) को लेकर लॉकडाउन (lockdown) किया गया है. लोगों को घरों में रहने और बाहर न निकलने के निर्देश हैं. प्रशासन और सरकार ने लॉकडाउन के बीच लोगों को रोजमर्रा की जरूरत के सामान मुहैया कराने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं. इस काम में कई गैरसरकारी संगठनों के साथ-साथ निजी तौर पर कई लोग भी जुड़े हुए हैं. इन्हीं में से एक हैं सार्थक और गौरव, जो नोएडा (Noida) में जगह-जगह घूमकर लोगों के घरों तक जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं. दोनों युवा नोएडा के अलग-अलग इलाकों में खान-पान से जुड़ी चीजें पहुंचाने के काम में जुटे हैं. खास बात यह है कि इसके लिए वे कोई डिलीवरी चार्ज नहीं लेते.

लोगों की परेशानी दूर करना मकसद
नोएडा में लोगों के घरों तक फूड आइटम्स की मुफ्त डिलीवरी करने वाले दोनों युवाओं ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को परेशानी न हो, इसलिए उन्होंने यह काम शुरू किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत के दौरान गौरव और सार्थक ने बताया कि घरों में रह रहे लोगों को उनकी जरूरत का हर सामान मिल सके, इसलिए हम दोनों इस काम में जुटे हुए हैं. कोरोना वायरस से बचाव के निर्देशों के बारे में गौरव ने कहा कि बाहर निकलते समय हम दोनों प्रशासन द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करते हैं. हम चूंकि अलग-अलग इलाकों में जाते हैं, वहां कई लोगों के घरों तक सामान पहुंचाते हैं, इसलिए मास्क लगाना या सैनेटाइजर का इस्तेमाल करना नहीं भूलते.





यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 50
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. शुक्रवार शाम तक ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है. इनमें सबसे ज्यादा मामले नोएडा में ही सामने आए हैं. आपको बता दें कि यूपी के 75 में से 12 जिलों में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं. इन जिलों में लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, नोएडा, कानपुर, वाराणसी, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, जौनपुर, शामली और बागपत शामिल है. इनमें सबसे ज्यादा 18 केस नोएडा में, जबकि आगरा में 10 और लखनऊ में 8 केस सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें -

सीएम योगी ने रातभर जागकर मुहैया कराईं 1000 बसें, फंसे हुए यात्री पहुंचेंगे घर

इस COVID-19 पाॅजिटिव मरीज से UP के 2 जिलों के प्रशासन में हड़कंप, जांच शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 1:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading