Home /News /delhi-ncr /

Covid 19: कोरोना संक्रमण की महामारी के बीच दिल्ली में बढ़ाई गई श्‍मशान घाट और कब्रिस्‍तानों की संख्‍या

Covid 19: कोरोना संक्रमण की महामारी के बीच दिल्ली में बढ़ाई गई श्‍मशान घाट और कब्रिस्‍तानों की संख्‍या

यह श्मशान घाट सिर्फ कोविड 19 के लिए है.

यह श्मशान घाट सिर्फ कोविड 19 के लिए है.

दिल्ली में Coronavirus के संक्रमण की वजह से मौतों की संख्‍या में लगातार बढ़ रही है, ऐसे में MCD ने श्‍मशान घाट और कब्रिस्‍तानों की संख्‍या बढ़ाई है.

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में श्‍मशान घाट (Crematorium) और कब्रिस्तान (Cemeteries) की संख्या बढ़ाई जा रही है. एमसीडी के अध्‍यक्ष जय प्रकाश का कहना है कि तीनों एमसीडी में श्‍मशान घाट और कब्रिस्तान की संख्या बढ़ाई जा रही है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से फैली महामारी को देखते हुए नॉर्थ एमसीडी में 4 श्‍मशान घाट, 2 कब्रिस्तान और ईस्ट एमसीडी में 2 श्‍मशान घाट बढ़ाए गए हैं. वहीं, साउथ एमसीडी में भी तीन अतिरिक्‍त श्‍मशान घाट बनाए गए हैं.

यह कदम इसलिए उठाए गए हैं, ताकि महामारी के दौरान कोविड 19 (Covid 19) से होने वाली मौतों के बाद शवों का अंतिम संस्कार करने में किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े. साथ ही जयप्रकाश ने दिल्ली सरकार के उस आरोप को झूठा करार दिया है, जिसमें एमसीडी पर काम न करने का आरोप लगाया गया है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना की वजह से हो रही मौतों के आंकड़े बढ़ रहे हैं. ऐसे में साउथ MCD ने पंजाबी बाग का श्‍मशान घाट को पूरी तरह कोविड के लिए अलॉट कर दिया है. यहां सामान्‍य शवों का दाह संस्कार नहीं हो सकेगा.

अस्पतालों के मामले पर यह बोले जयप्रकाश
चेयरमैन जयप्रकाश का कहना है कि एमसीडी के एक अस्पताल (तिलक नगर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल) को एक महीने पहले से ही दिल्ली सरकार ने टेकओवर कर लिया है. यहां पर अभी 6 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ एडमिट भी हैं. इसको सरकार भूल गई है. इसका कहीं भी ज़िक्र नहीं है. ये एमसीडी का हॉस्पिटल है जो हमने मदद के लिए दिया है. इसके अलावा भी हम बाड़ा हिंदू राव, दयानंद हॉस्पिटल, कस्तूरबा गांधी हॉस्पिटल के बारे में सरकार को ऑफ़र कर चुके हैं कि वो यहां कोरोना संक्रमितों का इलाज करवा सकती है.



ये भी पढ़ें:-

फिर बंद हो सकती है शाहीन बाग-कालिंदी कुंज सड़क, Delhi Police कमिश्नर और गृह सचिव को लिखा लैटर!

Lockdown में डेढ़ करोड़ फूड पैकेट और 605 टन राशन बांटने के बाद आज बंद हो जाएगा यह हेल्‍पलाइन नंबरundefined

Tags: CM Arvind Kejriwal, COVID 19, Delhi Government, Delhi MCD election

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर